2022 Mahindra Scorpio नए नाम से होगी लॉन्च! आ रहा तगड़े लुक वाला बिल्कुल नया अवतार
Advertisement

2022 Mahindra Scorpio नए नाम से होगी लॉन्च! आ रहा तगड़े लुक वाला बिल्कुल नया अवतार

Mahindra Automotive जल्द नई जनरेशन Scorpio लॉन्च कर सकती है और ताजा रिपोर्ट में सामने आया है कि कंपनी 2022 मॉडल को नए नाम से पेश कर सकती है.

नई सकॉर्पियो को स्कॉर्पियो स्टिंग या महिंद्रा स्कॉर्पियन नाम से बाजार में लाया जा सकता है

नई दिल्लीः महिंद्रा बहुत जल्द नई जनरेशन स्कॉर्पियो भारत में लॉन्च करने वाली है और इसे टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है. अब ये जानकारी सामने आई है कि कंपनी इसे नए नाम से देश में पेश कर सकती है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो को स्कॉर्पियो स्टिंग या महिंद्रा स्कॉर्पियन नाम से बाजार में लाया जा सकता है. कंपनी नई SUV के दमदार वेरिएंट को स्कॉर्पियन नाम दे सकती है, हालांकि अब तक इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है. महिंद्रा ने नई स्कॉर्पियो के साथ मौजूदा मॉडल की बिक्री जारी रखने का फैसला लिया है. इसका मतलब है कि नई स्कॉर्पियो मौजूदा मॉडल को रिप्लेस नहीं करेगी.

  1. नए नाम से लॉन्च होगी 2022 Scorpio
  2. स्कॉर्पियो स्टिंग और स्कॉर्पियन के कयास
  3. भारत में बहुत जल्द लॉन्च होगी नई SUV

9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो को मिलने वाले अन्य फीचर्स में सबसे अहम एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम हो सकता है जैसा कि हालिया लॉन्च महिंद्रा XUV700 में दिया गया है. ये फीचर भी कार के टॉप मॉडल में मिलने का अनुमान है. यहां ग्राहकों को 10 स्पीकर वाला ऑडियो सिस्टम, 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सभी जगह एलईडी लाइट्स, 6 एयरबैग्स और कनेक्टेड कार तकनीक जैसे हाइटेक फीचर्स भी मिल सकते हैं. कंपनी इस कार के साथ 360-डिग्री कैमरा भी देने वाली है जिससे सुरक्षा के मामले में नई स्कॉर्पियो एक लाजवाब SUV के रूप में सामने आएगी.

दिखने में नई स्कॉर्पियो काफी दमदार

नई जनरेशन स्कॉर्पियो की काफी सारी जानकारी सामने आ चुकी है. रैंडर इमेज में SUV के अगले हिस्से में बड़ी ग्रिल दिखी है जो पूरे अगले हिस्से को घेरती है. इससे जुड़े हुए LED हैडलैंप्स भी इसी ग्रिल का हिस्सा नजर आ रहे हैं. दिखने में नई स्कॉर्पियो काफी दमदार है जिसके साथ शार्क फिन एंटीना, पिछले दरवाजे पर लगा स्पॉइलर, मल्टी स्पोक अलॉय व्हील्स दिए गए है. टेस्टिंग के दौरान दिखी SUV पूरी तरह स्टिकर्स से ढंकी हुई थी, तो बची हुई कुछ जानकारियां सामने नहीं आ पाई हैं. नई महिंद्रा स्कॉर्पियो के अगले और पिछले हिस्से में दमदार बंपर्स देने के साथ कंपनी ने एलईडी टेललैंप्स दिए हैं.

ये भी पढ़ें : शोरूम में ही करने लगा Mahindra Thar का टेस्ट, फिर हेल्‍प के लिए बुलानी पड़ी JCB

2.0-लीटर एमहॉक टर्बो पेट्रोल

फीचर्स की बात करें तो SUV के साथ संभवतः मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पैनरमिक सनरूफ और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स मिल सकते हैं. नई जनरेशन स्कॉर्पियो के साथ 155 बीएचपी ताकत और 360 एनएम पीक टॉर्क बनाने वाला 2.0-लीटर एमहॉक टर्बो पेट्रोल और 2.0-लीटर 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिल सकता है जो 150 बीएचपी ताकत और 300 एनएम पीक टॉर्क बनाने वाले इंजन विकल्प मिल सकते हैं. कंपनी इन दोनों इंजन विकल्पों को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दे सकती है.

Trending news