ये SUV उतार देगी सिर चढ़ी Mahindra Thar की दीवानगी! टेस्टिंग की तस्वीरें हुईं लीक
Advertisement
trendingNow11249152

ये SUV उतार देगी सिर चढ़ी Mahindra Thar की दीवानगी! टेस्टिंग की तस्वीरें हुईं लीक

5 Door Suzuki Jimny: नई सुजुकी जिम्नी ऑफ-रोड एसयूवी के 5-डोर वर्जन को हाल ही में यूरोप में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है.

ये SUV उतार देगी सिर चढ़ी Mahindra Thar की दीवानगी! टेस्टिंग की तस्वीरें हुईं लीक

5 Door Suzuki Jimny Leak Images: नई सुजुकी जिम्नी ऑफ-रोड एसयूवी के 5-डोर वर्जन को हाल ही में यूरोप में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. टेस्टिंग के दौरान एसयूवी के डिजाइन को छिपाने के लिए कवर किया गया था. हालांकि, इसके सिग्नेचर बॉक्सी स्टाइल से इसे आराम से पहचाना जा सकता था. तस्वीरों में एसयूवी के पीछे के दरवाजे और दरवाजे के हैंडल के अलावा पीछे की तरफ अतिरिक्त खिड़कियां और विस्तारित व्हीलबेस से पुष्टि होती है कि यह सुजुकी जिम्नी का 5-डोर वर्जन है.

हालांकि, प्रोटोटाइप से टेलगेट माउंटेड स्पेयर व्हील गायब था, जो प्रोडक्शन वर्जन में मिलेगा. रिपोर्ट्स के अनुसार, 5-डोर वाली जिम्नी में 2550 मिमी लंबा व्हीलबेस हो सकता है और यह लंबाई में 3850 मिमी हो सकती है. इसकी कुल चौड़ाई और ऊंचाई इसके 3-डोर वाले वर्जन के समान ही हो सकती है. पीछे की सीट पर बैठने वालों के लिए अधिक लेगरूम बनाने के लिए इसके लैडर-फ्रेम आर्किटेक्चर को बढ़ाया जाएगा. इसमें बूट स्पेस भी ज्यादा मिल सकता है.

स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि नई 5-डोर जिम्नी में नया और बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा, जो नई ब्रेज़ा के जैसा हो सकता है. ऐसा लगता है कि इसका इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर 3-डोर वर्जन से लिया गया है. भारत में मारुति जिम्नी को ब्रेजा के 1.5L K15C पेट्रोल इंजन के साथ माइल्ड हाइब्रिड तकनीक से लैस करके पेश किए जाने की संभावना है. यह सेटअप 103bhp टॉप पावर और 137Nm पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है. 

ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल हो सकते हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, मारुति सुजुकी अगले साल भारत में 5-डोर जिम्नी ला सकती है और कंपनी फिलहाल इसकी लॉन्च टाइमलाइन, स्पेसिफिकेशंस और कीमत तय कर रही है. इसे जनवरी के दूसरे सप्ताह में होने वाले 2023 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया जा सकता है. अगर यह भारत में आती है तो इसका सीधा मुकाबला महिंद्रा थार से होगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news