Upcoming Car: इस SUV पर दांव लगा रही Nissan? टेस्टिंग के दौरान दिखी; महिंद्रा एक्सयूवी700 के मुकाबले की है गाड़ी
Advertisement
trendingNow11399032

Upcoming Car: इस SUV पर दांव लगा रही Nissan? टेस्टिंग के दौरान दिखी; महिंद्रा एक्सयूवी700 के मुकाबले की है गाड़ी

Nissan: निसान मोटर इंडिया 18 अक्टूबर 2022 को बड़ी घोषणा करने वाली है. ऐसे में कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि कंपनी भारतीय बाजार में नई निसान एक्स-ट्रेल को अवनील कर सकती है.

Upcoming Car: इस SUV पर दांव लगा रही Nissan? टेस्टिंग के दौरान दिखी; महिंद्रा एक्सयूवी700 के मुकाबले की है गाड़ी

Nissan SUV: चौथी पीढ़ी की निसान एक्स-ट्रेल एसयूवी (Nissan X-Trail SUV) को हाल ही में भारत में देखा गया था. मॉडल को पहली बार 2021 ऑटो शंघाई में देखा गया था. यह पहले से ही कुछ चुनिंदा वैश्विक बाजारों में बेचा जा रहा है. अभी तक, इसके भारत में लॉन्च को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. हालांकि, निसान मोटर इंडिया 18 अक्टूबर 2022 को बड़ी घोषणा करने वाली है. ऐसे में कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि कंपनी भारतीय बाजार में नई निसान एक्स-ट्रेल को अवनील कर सकती है. वैश्विक स्तर पर एक्स-ट्रेल को पेट्रोल और हाइब्रिड पावरट्रेन विकल्पों के साथ पेश किया गया है. इसमें 1.5L टर्बो पेट्रोल और दूसरी पीढ़ी की ई-पावर सीरीज हाइब्रिड टेक के साथ 1.5L, 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन ऑप्शन मिलता है. 

इसमें 4WD (फोर-व्हील ड्राइव) और FWD (फ्रंट-व्हील ड्राइव) सिस्टम का ऑप्शन मिलता है, जो क्रमशः हाइब्रिड और नॉन-हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ उपलब्ध हैं. ट्रांसमिशन की बात करें तो इसमें CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलता है. एसयूवी तीन ड्राइविंग मोड्स- स्नो, मड और ग्रेवल के साथ आती है. अमेरिकी बाजार में Nissan Rouge (एक्स-ट्रेल) में रेनॉल्ट-निसान-मित्सुबिशी एलायंस के सीएमएफ-सी क्रॉसओवर प्लेटफॉर्म के अपडेटेड वर्जन है. डिजाइन के मामले में, निसान एक्स-ट्रेल एसयूवी में एलईडी डीआरएल और एलईडी हेडलैंप के साथ सिग्नेचर एंगुलर ग्रिल मिल सकती है. फ्लेयर्ड रियर व्हील आर्च और स्लिम रैपराउंड टेललैंप्स मिल सकते हैं, जो इसके स्पोर्टी लुक को और बेहतर बनाएंगे.

अगर भारत में इसे लॉन्च किया जाता है, तो निसान एक्स-ट्रेल का मुकाबले महिंद्रा एक्सयूवी700, एमजी हेक्टर और टाटा सफारी जैसी कारों से होगा. यह अगले साल किसी समय शोरूम में आ सकती है. एसयूवी की कीमत 22.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास होने का अनुमान है. रिपोर्ट्स की मानें तो कार निर्माता कंपनी इसे 5 और 7-सीट कॉन्फ़िगरेशन ऑप्शन में पेश कर सकती है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news