आम आदमी के लिए सबसे बेहतरीन ऑप्शन है ये गाड़ी, फीचर्स के साथ माइलेज भी जबरदस्त
Advertisement
trendingNow12000582

आम आदमी के लिए सबसे बेहतरीन ऑप्शन है ये गाड़ी, फीचर्स के साथ माइलेज भी जबरदस्त

Best Affordable Car: बाजार में एक ऐसी गाड़ी मौजूद है जो सेफ्टी में भी अव्वल है और फीचर्स के साथ दमदार माइलेज देती है. इसकी कीमत 5.60 लाख से शुरु हो कर 8.20 लाख तक जाती है.

आम आदमी के लिए सबसे बेहतरीन ऑप्शन है ये गाड़ी, फीचर्स के साथ माइलेज भी जबरदस्त

Best Affordable Car: भारतीय बाजार में कितनी भी लग्जरी गाड़ियां क्यों न लॉन्च हो जाएं, सस्ती किफायती गाड़ियों का दबदबा हमेशा कायम रहता है. ऐसा इसलिए क्योंकि भारत में सबसे ज्यादा लोग मिडिल क्लास से आते हैं, वो किफायती गाड़ी खरीदना पसंद करते हैं. क्योंकि आम आदमी बेहतरीन माइलेज के साथ शानदार फीचर्स वाली सस्ती कार लेना पसंद करता है. 

 

बाजार में ऐसे कई मॉडल मौजूद हैं जो कम कीमत में धांसू फीचर्स के साथ बढ़िया माइलेज देते है. ऐसी सूरत में ऑटो निर्माता कंपनियां सस्ती गाड़ियों में क्वालिटी और सेफ्टी के साथ समझौता करती हैं. बाजार में एक ऐसी गाड़ी मौजूद है जो सेफ्टी में भी अव्वल है और फीचर्स के साथ दमदार माइलेज देती है. हम बात कर रहे हैं Tata Tiago की. जिसकी गिनती सबसे सुरक्षित हैचबैक कारों में होती है.

 

शानदार फीचर्स

टाटा की इस कार में पैसेंजर सेफ्टी के लिए रियर पार्किंग सेंसर, रियर पार्किंग कैमरा, डुअल फ्रंट एयरबैग ईबीडी के साथ एबीएस और कॉर्नरिंग स्टेबिलिटी कंट्रोल मिलता है. इसमें एप्पल कारप्ले (Apple CarPlay) और एंड्रॉइड ऑटो (Android Auto) के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ 8-स्पीकर वाला साउंड सिस्टम दिया गया है.

 

दमदार इंजन के साथ बेहतरीन माइलेज

टाटा टियागो में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है. जो 86 बीएचपी की पॉवर 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. गाड़ी में सीएनजी वेरिएंट का भी ऑप्शन है. माइलेज की बात करें तो कंपनी के मुताबिक पेट्रोल वेरिएंट में 19.01 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है, वहीं, सीएनजी वेरिएंट में 26.49 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज मिलता है.

 

बजट-फ्रेंडली कीमत

टाटा टियागो किफायती कारों में से एक है. एक मिडिल क्लास व्यक्ति के बजट में ये कार आती है. गाड़ी की एक्स-शोरूम कीमत 5.60 लाख से 8.20 लाख रुपये तक है. बाजार में ये गाड़ी वैगनआर, सेलेरियो, स्विफ्ट को टक्कर देती है.

 

Trending news