e-Scooter: बजाज ऑटो का अकुर्दी प्लांट हुआ शुरू, इलेक्ट्रिक चेतक के प्रोडक्शन को मिलेगी रफ्तार
Advertisement

e-Scooter: बजाज ऑटो का अकुर्दी प्लांट हुआ शुरू, इलेक्ट्रिक चेतक के प्रोडक्शन को मिलेगी रफ्तार

Bajaj Auto: ई-स्कूटर का बाजार भारत में तेजी से बढ़ रहा है. इस मार्केट में कई कंपनियां आ चुकी हैं. इन्हें टक्कर देने और अपने सबसे पॉपुलर मॉडल चेतक स्कूटर के इलेक्ट्रिक मॉडल का प्रोडक्शन बढ़ाने के लिए बजाज ऑटो ने पुणे के अकुर्दी स्थित नए प्लांट का उद्घाटन कर दिया है. 

प्लांट के उद्घाटन के दौरान राजीव बजाज

Bajaj Electric Scooter: बजाज ऑटो ने पुणे के अकुर्दी में स्थित अपने नवनिर्मित ईवी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट का उद्घाटन कर दिया है. कंपनी ने बताया कि नए प्लांट का उद्घाटन राहुल बजाज की जयंती (10 जून) पर किया गया. बजाज ने इससे पहले 1970 में अकुर्दी से ही पहला चेतक स्कूटर उतारा था. बाद में वही स्कूटर भारतीय घरों में एक आइकन और काफी आम नाम बन गया था.

मिल रहा अच्छा रिस्पॉन्स, 16000 एडवांस बुकिंग

बता दें कि 2019 में, कंपनी ने चेतक को इलेक्ट्रिक स्कूटर के रूप में फिर से पेश किया था. तब से कंपनी चरणबद्ध तरीके से कई शहरों में इसे लॉन्च करने में सफल रही है. अभी तक इसकी 14000 से ज्यादा यूनिट बिक चुकी हैं, जबकि कंपनी के पास अब भी पाइपलाइन में करीब 16000 बुकिंग हैं.

यह प्लांट बढ़ती मांग के साथ तालमेल बिठाने में करेगा मदद

चेतक टेक्नोलॉजी के प्रेजिडेंट राजीव बजाज का कहना है कि, "चेतक ही असली मेक इन इंडिया सुपरस्टार है, जिसने दुनिया भर में लाखों लोगों का दिल जीता है. चेतक का इलेक्ट्रिक अवतार उत्पादों और उपभोक्ताओं को लेकर हमारी गहरी समझ और दशकों की मैन्युफैक्चरिंग विशेषज्ञता से पैदा हुआ है." नया उद्घाटन संयंत्र कंपनी को अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की बढ़ती मांग के साथ तालमेल बिठाने में मदद करेगा. कंपनी ने हाल ही में एक प्रेस रिलीज में बताया भी है कि मांग के आधार पर, कंपनी प्रति वर्ष 500000 इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के निर्माण के लिए इस संयंत्र की क्षमता बढ़ा सकती है. 

Trending news