close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

स्टॉक खत्म करने के लिए कंपनियां सस्ते में बेच रहीं बाइक और स्कूटर

Two Wheeler Price Cut : अगर आप भी फेस्टिव सीजन में टू-व्हीलर लेने का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर आपको जरूर पढ़नी चाहिए. देश की तीसरे सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने अपनी बाइक रेंज की कीमत में बड़ी कटौती की है.

स्टॉक खत्म करने के लिए कंपनियां सस्ते में बेच रहीं बाइक और स्कूटर

नई दिल्ली : अगर आप भी फेस्टिव सीजन में टू-व्हीलर लेने का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर आपको पढ़नी चाहिए. देश की तीसरे सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने अपनी बाइक रेंज की कीमत में बड़ी कटौती की है. कीमत में यह कमी फेस्टिव सीजन को ध्यान में रखकर की गई है. इसके अलावा बजाज की तरफ से बाइक खरीदने पर 5 फ्री सर्विस और 5 साल की वारंटी भी दी जा रही है.

8 अक्टूबर तक वेलिड है ऑफर
यह ऑफर जीरो प्रोसेसिंग फी के साथ 8 अक्टूबर 2019 तक वेलिड है. कंपनी का ऑफर एंट्री लेवल बाइक सीटी 110 (CT110), प्लेटिना, पल्सर 150, पल्सर 220F, डोमिनार 400 और एविंजर के सभी मॉडल पर उपलब्ध है. CT110 पर कैश डिस्काउंट के साथ 3200 रुपये का फायदा ग्राहक को दिया जा रहा है. डोमिनार पर 7200 रुपये डिस्काउंट है. बजाज की बेस्ट सेलिंग बाइक पल्सर 150 पर 4200 रुपये डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है, वहीं पल्सर 220 पर 5000 रुपये का डिस्काउंट है.

बजाज ऑटो, Bajaj Auto, CT110, pulsar 220f, Bajaj Auto pricce cut

कॉरपोरेट टैक्स में कटौती से पड़ा असर!
कंपनी की तरफ से 6000 रुपये किस मॉडल पर डिस्काउंट दिया जा रहा है, इस बारे में जानकारी नहीं दी गई. कीमतों में कटौती की यह घोषणा कंपनियों ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की तरफ से कॉरपोरेट टैक्स में कटौती किए जाने के बाद की है. जानकारों को उम्मीद है सरकार के इस निर्णय के बाद बजाज को हर तिमाही 120 करोड़ रुपये की बचत होगी. हालांकि कंपनी की तरफ से ऐसा कोई बयान नहीं दिया गया है, जिससे यह साफ हो कि कीमत में कटौती सरकार के निर्णय के बाद की जा रही है.

बजाज ऑटो, Bajaj Auto, CT110, pulsar 220f, Bajaj Auto pricce cut

यह वीडियो भी देखें:

31 मार्च से बीएस-6 इमीशन नॉर्म लागू होगा
दूसरी तरफ कुछ मीडिया रिपोटर्स में यह भी कहा जा रहा है कि कंपनियों के पास बीएस-4 (BS-IV) इमीशन नॉर्म्स वाले वाहनों का स्टॉक है. इस स्टॉक को खत्म करने के लिए टू-व्हीलर कंपनी डिस्काउंट ऑफर कर रही हैं. 31 मार्च 2020 से बीएस-6 (BS-VI) इमीशन नॉर्म्स लागू हो जाएगा, ऐसे में BS-IV वाहनों का स्टॉक क्लीयर करने की जरूरत है. बजाज ऑटो के बाद हीरो की तरफ से भी डिस्काउंट का ऐलान करने की घोषणा होने की उम्मीद है.

बजाज ऑटो, Bajaj Auto, CT110, pulsar 220f, Bajaj Auto pricce cut

पियागो का ऑफर
इटेलियन बाइक ब्रांड पियागो की तरफ से वेस्पा और अप्रेलिया टू-व्हीलर पर 10 हजार रुपये तक के डिस्काउंट की घोषणा की गई है. इसके अलावा कंपनी की तरफ से पांच साल की वारंटी और इंश्योरेंस भी ऑफर किया जा रहा है. अप्रेलिया के बाजार में SR 125, SR 150 और SR 150 मॉडल हैं. इससे पहले कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी भी अपनी अलग-अलग कारों की कीमत में 5000 रुपये तक की कटौती का ऐलान किया है.