Car under 5 Lakh: 5 लाख रुपये से सस्ती 5 गाड़ियां, 7 लोगों के भी बैठने की सुविधा, 31KM का माइलेज
Advertisement
trendingNow11442274

Car under 5 Lakh: 5 लाख रुपये से सस्ती 5 गाड़ियां, 7 लोगों के भी बैठने की सुविधा, 31KM का माइलेज

Cheapest Car in india: भारत में कार ग्राहकों का रुझान सस्ती गाड़ियों की तरफ ज्यादा रहता है. ऐसे में हम आपके लिए 5 ऐसी कारों की लिस्ट लेकर आए हैं, जिनकी कीमत 5 लाख रुपये से कम है. खास बात है कि इनमें आपको माइलेज भी जबर्दस्त मिलने वाला है. 

Car under 5 Lakh: 5 लाख रुपये से सस्ती 5 गाड़ियां, 7 लोगों के भी बैठने की सुविधा, 31KM का माइलेज

Top Cars Under 5 Lakhs in 2022: भारतीय कार बाजार में लगभग हर सेगमेट में गाड़ियों के ऑप्शन मौजूद हैं. ग्राहक एसयूवी से लेकर सेडान और लग्जरी कारों तक को खरीद सकते हैं. हालांकि अभी भी सबसे ज्यादा बिक्री हैचबैक कारों की हो रही है. देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली 4 कारें हैचबैक ही हैं. इसके अलावा, भारत में कार ग्राहकों का रुझान सस्ती गाड़ियों की तरफ ज्यादा रहता है. ऐसे में हम आपके लिए 5 ऐसी कारों की लिस्ट लेकर आए हैं, जिनकी कीमत 5 लाख रुपये से कम है. खास बात है कि इनमें आपको माइलेज भी जबर्दस्त मिलने वाला है. 

1. Maruti Alto 800
यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली और सबसे सस्ती कार है. इसकी कीमत 3.39 लाख रुपये से शुरू होती है और 5.03 लाख रुपये तक जाती है. मारुति ऑल्टो 800 में 800 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह 47 bhp की पॉवर और 69 Nm का टार्क जेनरेट करता है. खास बात है कि इसमें सीएनजी का ऑप्शन भी दिया गया है. सीएनजी के साथ ऑल्टो का माइलेज 31KM से भी ज्यादा का है. 

2. Renault Kwid
मारुति ऑल्टो को सीधी टक्कर रेनो की यह कार देती है. इसकी कीमत 4.64 लाख रुपये से शुरू होती है. इसमें एक छोटी एसयूवी जैसे लुक दिया गया है. Kwid में आपको दो इंजन ऑप्शन मिलते हैं. पहले विकल्प 0.8 लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन का है और दूसरा 1.0 लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है. 
इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एक एएमटी ट्रांसमिशन मिलता है.

3. Maruti Eeco
यह देश की सबसे सस्ती 7 सीटर कार है, जो असल में एक वैन है. इसकी कीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू होती है. इस गाड़ी में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जाता है, जो  72.4 bhp की पावर और 98Nm का टार्क जेनरेट कर पाता है. गाड़ी में सीएनजी का ऑप्शन भी मिलता है, जिसके साथ मारुति ईको का माइलेज 20KM से ज्यादा का है. 

4. Maruti Suzuki S Presso
Maruti Suzuki S-Presso में K-Series 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 66 bhp की पावर और 89 Nm का टार्क जेनरेट कर पाता है. इस गाड़ी की कीमत 4.25 लाख रुपये से शुरू होती है. खास बात है कि इसमें सीएनजी का ऑप्शन भी दिया गया है. सीएनजी के साथ ऑल्टो का माइलेज 32KM से भी ज्यादा का है. 

5. Hyundai Santro 
हुंडई सेंट्रो की कीमत 4.89 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. इस कार में 1.1 लीटर का 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 68bhp और 99Nm का टार्क जेनरेट करता है. यह चार वेरिएंट- Era Executive, Magna, Sportz, और Asta में आती है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news