ये हैं भारत की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली मोटरसाइकिल, एक बार टैंक फुल करवाएं और महीने भर चलाएं!
Advertisement
trendingNow12339673

ये हैं भारत की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली मोटरसाइकिल, एक बार टैंक फुल करवाएं और महीने भर चलाएं!

Fuel Efficient Bikes: भारत में मिलने वाली इन मोटरसाइकिल्स को अर्बन और रूरल इलाकों में काफी पसंद किया जाता है क्योंकि ये सबसे ज्यादा फ्यूल एफीशिएंट होती हैं.

ये हैं भारत की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली मोटरसाइकिल, एक बार टैंक फुल करवाएं और महीने भर चलाएं!

Fuel Efficient Bikes: पेट्रोल की बढ़ती कीमत और सर्विसिंग कॉस्ट को देखते हुए अब लोग आई मोटरसाइकिल्स को तरजीह दे रहे हैं तो दमदार फ्यूल एफीशिएंसी ऑफर करती हैं. इन मोटरसाइकिल्स की एक लम्बी रेंज भारत में मौजूद है, इन्हीं के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं साथ ही ये भी बताएंगे कि इनका माइलेज क्या है. 

Bajaj Platina 100 

Bajaj Platina 100 में 102 सीसी, सिंगल-सिलेंडर, DTS-i इंजन दिया गया है जो 7.79 bhp पावर और 8.34 Nm टॉर्क जेनरेट करता है. माइलेज की बात की जाए तो ये 72 kmpl है. ट्रांसमिशन की बात करें तो इसमें ग्राहकों को 4-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिल जाता है. इसके फ्रंट और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है. इसकी कीमत की बात की जाए तो ये 61,617 - ₹ 66,440 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) कीमत पर उपलब्ध है. 

लोकल मैकेनिक से कार में क्यों नहीं लगवाना चाहिए CNG किट? वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

TVS Sport 

TVS Sport एक 109.7cc, BS6 इंजन वाली मोटरसाइकिल है जिसे TVS मोटर कंपनी द्वारा निर्मित किया गया है. यह अपनी फ्यूल एफीशिएंसी, किफायती कीमत और आरामदायक राइड के लिए जानी जाती है. इसका माइलेज 70 kmpl है. बात करें अगर इस मोटरसाइकिल के इंजन की तो इसमें ग्राहकों को 109.7cc, सिंगल-सिलेंडर, SOHC, एयर-कूल्ड इंजन मिल जाता है जो 8.07 PS पावर और 8.4 Nm टॉर्क जेनरेट करता है. माइलेज की बात की जाए तो ये 70-80 kmpl है और ट्रांसमिशन की बात करें तो 4-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है. मोटरसाइकिल में ग्राहकों को फ्रंट और रियर में ड्रम ब्रेक, 10 लीटर का फ्यूल टैंक मिल जाता है. बात करें इसकी कीमत की तो ये 59,881 - ₹ 71,223 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) पर उपलब्ध है. 

पुरानी कार के मिलेंगे मुंहमांगे दाम, बस बेचने से पहले करने होंगे ये 5 काम

माइलेज देने वाली मोटरसाइकिल्स आमतौर पर हल्की होती हैं. इनमें ग्राहकों को पतले टायर्स मिलते हैं और यही वजह है कि इन्हें चलाने का खर्च ज्यादा नहीं रहता है. पतले टायर्स की वजह से इंजन पर दबाव कम पड़ता है और मोटरसाइकिल मैक्सिमम माइलेज देती है. हर महीने इसमें फ्यूल का खर्च कम होता है और ये ग्राहकों की जेब पर भारी नहीं पड़ती हैं.

Trending news