Mahindra Scorpio को फिर इस SUV ने दी मात, दिल खोलकर प्यार लुटा रहे ग्राहक
Advertisement

Mahindra Scorpio को फिर इस SUV ने दी मात, दिल खोलकर प्यार लुटा रहे ग्राहक

Top Selling Mahindra SUV: क्या आपको लगता है कि महिंद्रा की सबसे ज़्यादा बिकने वाली SUV स्कॉर्पियो है? अगर आप ऐसा समझते हैं तो आप ग़लत हैं क्योंकि महिंद्रा की सबसे ज़्यादा बिकने वाली SUV स्कॉर्पियो नहीं है बल्कि बोलेरो है. 

Mahindra Scorpio को फिर इस SUV ने दी मात, दिल खोलकर प्यार लुटा रहे ग्राहक

Best Selling Mahindra SUV: क्या आपको लगता है कि महिंद्रा की सबसे ज़्यादा बिकने वाली SUV स्कॉर्पियो है? अगर आप ऐसा समझते हैं तो आप ग़लत हैं क्योंकि महिंद्रा की सबसे ज़्यादा बिकने वाली SUV स्कॉर्पियो नहीं है बल्कि बोलेरो है. जी हां, मार्च 2023 महीने में महिंद्रा बोलेरो कंपनी की सबसे ज़्यादा बिकने वाली SUV रही. इतना ही नहीं, इससे पहले भी बोलेरो की बिक्री स्कॉर्पियों से ज़्यादा होती रही है. बीते मार्च महीने की बात करें तो महिंद्रा बोलेरो की कुल 9,546 यूनिट बिकी हैं, इसमें महिंद्रा बोलेरो नियो के बिक्री आंकड़े भी शामिल हैं. वहीं, महिंद्रा स्कॉर्पियो की कुल 8,788 यूनिट्स बिकी हैं और इसमें भी स्कॉर्पियो-एन तथा स्कॉर्पियो क्लासिक, दोनों के बिक्री आंकड़े शामिल हैं.

महिंद्रा की टॉप-5 बेस्ट सेलिंग एसयूवी (मार्च 2023)
-- महिंद्रा बोलेरो: 9,546 यूनिट्स बिकीं
-- महिंद्रा स्कॉर्पियो: 8,788 यूनिट्स बिकीं
-- महिंद्रा एक्सयूवी300: 5,128 यूनिट्स बिकीं
-- महिंद्रा एक्सयूवी 700: 5,107 यूनिट्स बिकीं
-- महिंद्रा थार: 5,008 यूनिट्स बिकीं

महिंद्रा की बिक्री में हुई अच्छी बढ़ोतरी
मार्च में सालाना आधार पर महिंद्रा की कुल बिक्री 21 फीसदी बढ़ी और 66,091 यूनिट पर पहुंच गई जबकि मार्च 2022 में कंपनी ने डीलरों को 54,643 यूनिट्स की आपूर्ति की थी. कंपनी ने एक बयान में बताया था कि मार्च में उसके यूटिलिटी वाहनों की थोक बिक्री 31 फीसदी बढ़कर 35,976 यूनिट पर पहुंच गई, जो एक साल पहले की समान अवधि (मार्च 2022) में 27,380 यूनिट थी. 

महिंद्रा यूटिलिटी वाहनों की बिक्री शानदार रही
यह कंपनी के यूटिलिटी वाहनों की किसी एक महीने के दौरान सबसे ज्यादा थोक बिक्री है. कंपनी के ऑटोमोटिव खंड के अध्यक्ष विजय नाकरा ने कहा, ‘‘मार्च 2023 में हमारे एसयूवी कारोबार की वृद्धि 31 फीसदी अधिक रही, इसके साथ ही बिक्री सर्वकालिक उच्च स्तर पर भी रही है." उन्होंने यह भी कहा था, "अच्छी मांग के बूते 2022-23 में कुल वृद्धि 60 प्रतिशत अधिक रही है.’’

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news