Car Safety: भारत में लॉन्च हुई इस चाइनीज कंपनी की कार ने कर दिया कमाल, मिली 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग
Advertisement
trendingNow11393749

Car Safety: भारत में लॉन्च हुई इस चाइनीज कंपनी की कार ने कर दिया कमाल, मिली 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग

BYD Atto 3: BYD Atto 3 में स्टैंडर्ड रूप से 7 एयरबैग, सीट बेल्ट प्रीटेंशनर, ISOFIX एंकरेज और एडीएएस फीचर्स जैसे- ऑटो इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन असिस्ट, स्पीड असिस्ट सिस्टम, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल सहित कई फीचर्स दिए गए हैं.

Car Safety: भारत में लॉन्च हुई इस चाइनीज कंपनी की कार ने कर दिया कमाल, मिली 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग

BYD Atto 3 Safety Rating: चीनी ऑटोमेकर BYD (बिल्ड योर ड्रीम्स) ने भारतीय बाजार में नई BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी पेश की है. इसके लिए बुकिंग शुरू कर दी गई है. नई BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक SUV को ऑनलाइन या अधिकृत डीलरशिप से 50,000 रुपये के टोकन अमाउंट का भुगतान करके बुक किया जा सकता है. हालांकि, फिलहाल नए मॉडल की कीमतों का ऐलान नहीं किया गया है, यह नवंबर 2022 में जारी होंगी जबकि डिलीवरी अगले साल की शुरुआत में शुरू की जाएगी. उम्मीद की जा रही है कि कार की कीमत 30 लाख रुपये से ऊपर रह सकती है. ऐसे में किसी के भी मन में कार की सेफ्टी को लेकर सवाल हो सकता है कि आखिर इनती महंगी कार में सेफ्टी के लिए क्या इंतेजाम हैं? चलिए, इसके बारे में बताते हैं.

BYD Atto 3 में स्टैंडर्ड रूप से 7 एयरबैग, सीट बेल्ट प्रीटेंशनर, ISOFIX एंकरेज और एडीएएस फीचर्स जैसे- ऑटो इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन असिस्ट, स्पीड असिस्ट सिस्टम, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल सहित कई फीचर्स दिए गए हैं. इतना ही नहीं, BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक SUV को यूरो NCAP क्रैश टेस्ट में 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है. क्रैश टेस्ट रेटिंग लेफ्ट-हैंड ड्राइव और राइट-हैंड ड्राइव, दोनों वेरिएंट के लिए है. यूरो NCAP ने BYD Atto 3 के बेस एक्टिव वेरिएंट का टेस्ट किया है.

BYD Atto e-SUV ने कुल 38 में से 34.7 अंक हासिल किए हैं, जो कुल मिल सकने वाले अंकों का 91 प्रतिशत है. इलेक्ट्रिक एसयूवी फ्रंटल डिफॉर्मेबल ऑफसेट बैरर और फुल-विड्थ रिजिड बैरियर टेस्ट में ड्राइवर और को-पैसेंजर को अच्छी या पर्याप्त सेफ्टी देती है. साइड इफेक्ट टेस्ट में Atto 3 को अधिकतम अंक मिले. गंभीर साइड पोल टेस्ट के दौरान इलेक्ट्रिक एसयूवी ड्राइवर के चेस्ट एरिया को कमजोर सुरक्षा देती नजर आई. इसके अलावा, चाइल्ड प्रोटेक्शन टेस्ट में इसे कुल 49 में से 44 अंक (89 फीसदी) मिले हैं. 

पैदल चल रहे यात्रियों की सुरक्षा के लिए किए गए टेस्ट में Atto 3 ने 72 में से 37.5 अंक (69 प्रतिशत) हासिल किए हैं. कार का बोनट, पैदल चलने वालों के सिर को पर्याप्त सेफ्टी ऑफर करता है जबकि बम्पर, पैदल चलने वालों के पैरों को अच्छी सेफ्टी देता है. इलेक्ट्रिक एसयूवी के ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग और लेन सपोर्ट सिस्टम ने ज्यादातर टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया. इसने सेफ्टी असिस्ट सिस्टम्स में 16 में से 12 अंक (74 प्रतिशत) हासिल किए हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news