Car Buying Tips: अपनी कीमत से लाखों रुपये कम में मिल जाएगी कार, बस गाड़ी खरीदते वक्त ध्यान में रखें ये बातें
Advertisement
trendingNow11210984

Car Buying Tips: अपनी कीमत से लाखों रुपये कम में मिल जाएगी कार, बस गाड़ी खरीदते वक्त ध्यान में रखें ये बातें

Useless Car Features: बीते कुछ समय में ऑटो इंडस्ट्री ने खूब तरक्की की है. तमाम हाईटेक फीचर्स गाड़ियों में जोड़े गए हैं. हालांकि, इसका नतीजा यह भी हुआ है कि हाईटेक फीचर्स आने के बाद से गाड़ियों की कीमतें काफी बढ़ गई हैं. 

अपनी कीमत से लाखों रुपये कम में मिल जाएगी कार, अपनाएं ये टिप्स

Most Useless Car Features: बीते कुछ समय में ऑटो इंडस्ट्री ने खूब तरक्की की है. तमाम हाईटेक फीचर्स गाड़ियों में जोड़े गए हैं. हालांकि, इसका नतीजा यह भी हुआ है कि हाईटेक फीचर्स आने के बाद से गाड़ियों की कीमतें काफी बढ़ गई हैं. ऐसे में आज हम कुछ ऐसे फीचर्स पर ध्यान देंगे, जिनके होने से गाड़ी की कीमत लाखों रुपये बढ़ जाती है लेकिन उनके न होने पर भी गाड़ी का पूरा मजा लिया जा सकता है. अगर गाड़ी खरीदते वक्त इन फीचर्स को नजरअंदाज करेंगे तो हो सकता है कि आपको वह कार लाखों रुपये कम में मिल जाए.

सनरूफ

नई आधुनिक कारों में सनरूफ एक ऐसा फीचर है, जिसके होने भर से कार की कीमत कम से कम एक लाख रुपये तो बढ़ ही जाती है. जबकि, इसका इस्तेमाल कभी-कभी ही किया जाता है. कभी-कभी कार की रूफ से बाहर निकलकर फोटो खिचाने के अलावा इसका ज्यादा कोई इस्तेमाल नहीं होता है. इससे बचकर आप काफी पैसा बचा सकते हैं.

टचस्क्रीन ऑडियो और एसी कंट्रोल सिस्टम 

टचस्क्रीन ऑडियो और एसी कंट्रोल सिस्टम कार को अंदर से प्रीमियम टच देने में मदद करता है. इससे डैशबोर्ड को नयापन मिलता है. बाकी इसके अलावा इसका कोई खास इस्तेमाल नहीं है. जो काम आप टचस्क्रीन से कर सकते हैं, वह काम आप बटन या स्विच की मदद से भी कर सकते हैं. टचस्क्रीन सिस्टम होने से कार की कीमत बढ़ जाती है.

ये भी पढ़ें : इस SUV को मिलकर तैयार कर रहे दो दिग्गज वाहन निर्माता, मुकाबले का बैंड बजा देगी ये कार

सैटेलाइट नेविगेशन

काफी कारों में अब सैटेलाइट नेविगेशन फीचर आने लगा है, जिससे कारों की कीमत और बढ़ जाती है. हालांकि, अधिकांश कारों में सैटेलाइट नेविगेशन बहुत बेहतर काम नहीं करता है, यह काफी धीमा होता है. इसे रोज अपडेट करने में परेशानी होती है. वहीं, Apple CarPlay और Android Auto से आसानी से नेविगेशन का काम किया जा सकता है, जो सस्ता फीचर है.

ये भी पढ़ें : इस स्कूटर की कीमत में खरीद सकते हैं 2 नई Royal Enfield बाइक, जानें किन फीचर्स से है लैस

इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक

इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक में आप एक बटन या स्विच की मदद से पार्किंग ब्रेक लगा पाते हैं जबकि सामान्य पार्किंग ब्रेक में आपको पार्किंग ब्रेक हैंडेल मिलता है, जिसे पुल करके ब्रेक लगाए जाते हैं. इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक फीचर्स के होने से कार की कीमत बढ़ जाती है.

लाइव टीवी

Trending news