बड़ी से बड़ी फैमिली इस सस्ती Family Car में हो जाएगी फिट, लगेज भी रखें भर-भर के
Advertisement
trendingNow12293798

बड़ी से बड़ी फैमिली इस सस्ती Family Car में हो जाएगी फिट, लगेज भी रखें भर-भर के

Family Cars in Budget Range: इस कार में आप एक साथ अपने फैमिली मेम्बर्स के साथ ट्रैवेल कर सकते हैं, इतना ही नहीं आप इस कार में बड़ी ही आसानी के साथ काफी सारा सामान रख सकते हैं.

बड़ी से बड़ी फैमिली इस सस्ती Family Car में हो जाएगी फिट, लगेज भी रखें भर-भर के

Family Cars in Budget Range: अगर आप अपनी पूरी फैमिली के साथ ट्रैवेल करने के लिए एक कार की तलाश में हैं तो आज हम आपको एक ऐसी 7 सीटर एमपीवी के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके लिए एक परफेक्ट ऑप्शन साबित हो सकती है. ये एमपीवी बेहद ही जोरदार है और इसे भारत में काफी पसंद किया जाता है. ऐसे में आज हम आपको इसकी खासियतों के बारे में बताने जा रहे हैं. चलिए फिर इसके बारे में जान ही लेते हैं.   

कौन सी है ये एमपीवी 

जिस एमपीवी के बारे में हम बता कर रहे हैं वो भारत की सबसे पुरानी और पॉपुलर सेवन सीटर कार है जो किफायती रेंज में उपलब्ध है. आज हम आपको इस कार की खासियतों के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं.

इंजन और पावर

मारुति सुजुकी अर्टिगा में आपको 1.5-लीटर गैसोलीन इंजन ऑप्शन मिलता है, जो 102bhp की पावर और 137Nm का टॉर्क प्रदान करता है. इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर यूनिट के साथ जोड़ा जा सकता है. सीएनजी इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स में 87bhp की पावर और 121.5Nm का टॉर्क उपलब्ध है.

मारुति सुजुकी अर्टिगा की कीमत 8,69,000 रुपये से शुरू होती है और टॉप ट्रिम ZXi प्लस AT की कीमत 13,03,000 रुपये तक जाती है. इन मारुति सुजुकी अर्टिगा को विभिन्न वैरिएंट्स में उपलब्ध किया गया है, जिनमें LXi, VXi, ZXi और ZXi शामिल हैं. इसके साथ कंपनी ने इसे 7 विभिन्न कलर ऑप्शन में पेश किया है. मारुति सुजुकी अर्टिगा का मुकाबला किआ कैरेंस, रेनो ट्राइबर और हुंडई अल्काजार के साथ होती है.

क्या होती है MPV ? 

यह एक प्रकार का वाहन है जो कार और वैन के बीच का मिश्रण होता है. इसमें कार की तुलना में अधिक जगह और यात्रियों के बैठने की सुविधा होती है, और वैन की तुलना में अधिक आरामदायक और फ्यूल-एफीशिएंट होता है. MPV का उपयोग अक्सर परिवारों, समूहों या उन लोगों द्वारा किया जाता है जिन्हें सामान ढोने के लिए अधिक जगह की आवश्यकता होती है.

Trending news