Cheapest 7 Seater Cars: बजट में फिट, परिवार के लिए हिट; ये हैं भारत की सबसे सस्ती 7-सीटर कारें
Advertisement

Cheapest 7 Seater Cars: बजट में फिट, परिवार के लिए हिट; ये हैं भारत की सबसे सस्ती 7-सीटर कारें

Cheap 7-Seater Cars In India: 5-सीटर कारों के मुकाबले ज्यादातर 7-सीटर कारें महंगी होती हैं. हालांकि, ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आप कोई सस्ती 7-सीटर कार खरीदें तो आज हम आपको ऐसी ही गाड़ियों के बारे में जानकारी देने वाले हैं.

बजट में फिट, परिवार के लिए हिट; ये हैं भारत की सबसे सस्ती 7-सीटर कारें

7-Seater Cars Under 6 Lakh Rupees: बड़े परिवारों के लिए ऐसी गाड़ियों की जरूरत पड़ती है, जिनकी सीटिंग कैपेसिटी ज्यादा हो. आमतौर पर 5 सीटर गाड़ियां ज्यादा बिकती है लेकिन अगर आप चाहते हैं कि आपका बड़ा परिवार एक कार में एक ही सफर कर पाए तो उसके लिए हो सकता है कि आपको 7-सीटर कार खरीदने की जरूरत पड़े. लेकिन, यहां सोचने वाली एक बड़ी बात यह है कि 5-सीटर कारों के मुकाबले ज्यादातर 7-सीटर कारें महंगी होती हैं. हालांकि, ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आप कोई सस्ती 7-सीटर कार खरीदें तो आज हम आपको ऐसी ही गाड़ियों के बारे में जानकारी देने वाले हैं.

डैटसन गो+

डैटसन गो+ की कीमत 4.26 लाख रुपये से शुरू है औ मॉडल के आधार पर करीब 7 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है. यह 7 वेरीएंट्स में आती है. यह 7 सीटर कार है. इसमें 1198 cc का पेट्रोल इंजन मिलता है. कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक (सीवीटी), दोनों ट्रांसमिशन ऑप्शन मिलते हैं. अगर माइलेज की बात करें तो यह 18.57 से 19.02 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकती है.

रेनो ट्राइबर

रेनो ट्राइबर की शुरुआती कीमत 5.88 लाख रुपये है और मॉडल के आधार पर 8.44 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है. रेनो ट्राइबर कुल 10 वेरीएंट्स में आती है. यह भी 7 सीटर कार है और पेट्रोल इंजन के साथ आती है. इसमें 999 cc का इंजन है, जो 18.29 से 19 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज देता है. कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक (एएमटी), दोनों ट्रांसमिशन ऑप्शन मिलते हैं.

मारुति सुज़ुकी इको

मारुति सुज़ुकी इको की शुरुआती कीमत 4.63 लाख रुपये है और मॉडल के आधार पर यह 7.63 लाख रुपये तक जाती है. यह कुल 5 वेरिएंट्स में आती है. इसमें 5 सीटर और 7 सीटर, दोनों ऑप्शन मिलते हैं. इसमें 1196 cc का पेट्रोल इंजन है. इसका सीएनजी वर्जन भी आता है. इसमें सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है. यह 16.11 से 20.88 तक का माइलेज दे सकती है.

Trending news