Mahindra: सबसे सस्ती 7 Seater एसयूवी, Scorpio-Fortuner इससे थर-थर कांपती, कीमत बस ₹9.5 लाख
Advertisement

Mahindra: सबसे सस्ती 7 Seater एसयूवी, Scorpio-Fortuner इससे थर-थर कांपती, कीमत बस ₹9.5 लाख

Cheapest 7 Seater SUV: मार्केट में महिंद्रा स्कॉर्पियो और टोयोटा फॉर्च्यूनर, दो ऐसे नाम में जो इस मामले में बेहद पॉपुलर हैं. लेकिन अगर सबसे सस्ती 7 सीटर एसयूवी की बात आए तो वह भी महिंद्रा की ही एक कार है. खास बात है कि यह बिक्री के मामले में भी बाकी कारों से काफी आगे है.

Mahindra: सबसे सस्ती 7 Seater एसयूवी, Scorpio-Fortuner इससे थर-थर कांपती, कीमत बस ₹9.5 लाख

Mahindra Bolero Price and Features: एसयूवी कारों को उनके दमदार लुक और मुश्किल रास्तों पर चलने की क्षमता के लिए खूब पसंद किया जाता है. अगर एसयूवी 7 सीटर भी हो, तो क्या ही कहने. मार्केट में महिंद्रा स्कॉर्पियो और टोयोटा फॉर्च्यूनर, दो ऐसे नाम में जो इस मामले में बेहद पॉपुलर हैं. लेकिन अगर सबसे सस्ती 7 सीटर एसयूवी की बात आए तो वह भी महिंद्रा की ही एक कार है. खास बात है कि यह बिक्री के मामले में भी बाकी कारों से काफी आगे है. हम जिस एसयूवी की बात कर रहे हैं वह Mahindra Bolero है. महिंद्रा बोलेरो को लोग इसके किफायती दाम, स्पेशियस इंटीरियर, विश्वसनीयता और रिसेल वेल्यू के लिए पसंद करते हैं. गावों से लेकर शहरों तक, इसकी अलग ही पॉपुलैरिटी है.

Mahindra Bolero एसयूवी की कीमत 9.78 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप वेरिएंट के लिए 10.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती है. ग्राहक इसे तीन ट्रिम्स: B4, B6 और B6(O) में ले सकते हैं. एसयूवी में अधिकतम 7 लोग बैठ सकते हैं. इंजन की बात करें तो इसमें 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलता है. यह 75PS की पावर और 210Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है.

फीचर्स की बात करें तो यह काफी बेसिक कार है, जिसमें सिर्फ जरूरत के फीचर्स मिलते हैं. बोलेरो डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मैनुअल एसी, औक्स और यूएसबी कनेक्टिविटी के साथ ब्लूटूथ-सक्षम म्यूजिक सिस्टम, पावर विंडो और पावर स्टीयरिंग से लैस है. सेफ्टी के लिए इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) और रिवर्स पार्किंग सेंसर मिलते हैं.

कीमत को देखते हुए Mahindra Bolero का मुकाबला Nissan Magnite, Renault Kiger Tata Nexon, Maruti Brezza, Kia Sonet और Hyundai Venue जैसी सबकॉम्पैक्ट SUVs से है.  नई पीढ़ी की बोलेरो के 2024 तक आने की उम्मीद है.

कार जैसी दिखने वाली 3 पहियों की सुपर बाइक, Password से होती अनलॉक
10 लाख से सस्ती 10 धांसू SUV, कोई भी खरीद लो
महंगे पेट्रोल की झंझट खत्म! सबसे सस्ती CNG कारों की लिस्ट 
Challan से बचने की सबसे आसान Trick, बस फोन में डाउनलोड करना होगा छोटा-सा ऐप
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
फुल चार्ज में 315KM चलेगी सबसे सस्ती Electric Car, 5 साल में होगी 10 लाख की बचत
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Car AC से जुड़ी ये सच्चाई 99% लोगों को नहीं पता! पैसे बचाने के चक्कर में कर रहे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news