Jetour Traveller: इस कंपनी ने बना दी Land Rover की डुप्लिकेट कार, लुक और फीचर्स सब दमदार
Advertisement
trendingNow11596624

Jetour Traveller: इस कंपनी ने बना दी Land Rover की डुप्लिकेट कार, लुक और फीचर्स सब दमदार

Land Rover Defender Copy: हाल ही में हमारे सामने Suzuki Jimny की चाइनीज कॉपी की तस्वीरें आई थीं. अब चीनी कंपनी ने लैंड रोवर डिफेंडर एसयूवी का डुप्लिकेट तैयार कर दिया है. इस एसयूवी को जेटौर ट्रैवलर (Jetour Traveller) नाम दिया गया है. 

Jetour Traveller: इस कंपनी ने बना दी Land Rover की डुप्लिकेट कार, लुक और फीचर्स सब दमदार

Jetour Traveller SUV: चीन दुनिया के सबसे बड़े कार मार्केट में से एक है. लेकिन यहां कई कंपनियां हैं, जो पॉपुलर कारों की नकल करती हैं. हाल ही में हमारे सामने Suzuki Jimny की चाइनीज कॉपी की तस्वीरें आई थीं. अब चीनी कंपनी ने लैंड रोवर डिफेंडर एसयूवी का डुप्लिकेट तैयार कर दिया है. इस एसयूवी को जेटौर ट्रैवलर (Jetour Traveller) नाम दिया गया है. Chery चीन की एक लोकप्रिय ऑटो निर्माता कंपनी है, जिन्होंने इस कार को पेश किया है. इसका डिजाइन आपको लैंड रोवर डिफेंडर की याद दिला देगा. 

ऐसा है डिजाइन
बाकी SUV की तरह Jetour Traveler भी एक लैडर-ऑन-फ़्रेम पर तैयार किया गया है. एसयूवी के फ्रंट-एंड को अलग तरह से डिजाइन किया गया है. फ्रंट पर बड़ा Jetour बैज देखा जा सकता है. हेडलैम्प्स का डिज़ाइन चौकोर है लेकिन इसमें लगे लाइट्स का डिज़ाइन अलग है. फॉग लैंप बम्पर के साथ ही इंटीग्रेटेड हैं. इसके बोनट, व्हील आर्च और फेंडर का डिज़ाइन लैंड रोवर डिफेंडर जैसा है.

एसयूवी का साइड प्रोफाइल बॉक्सी है और यहां से भी डिफेंडर वाली फील आती है. रियर क्वार्टर ग्लास का डिज़ाइन डिफेंडर से अलग है. एसयूवी में बड़े साइज वाले अलॉय व्हील दिए गए हैं. पीछे की तरफ, स्पेयर व्हील को टेलगेट पर लगाया गया है और टेल लाइट्स को डिफेंडर की तरह ही वर्टिकल रखा गया है. यह एक 5-डोर SUV है और लैंड रोवर डिफेंडर 110 के समान दिखती है.

इंजन और पावर
Chery Jetour Traveler में कंपनी ने टर्बो-पेट्रोल, पेट्रोल-हाइब्रिड और प्लग-इन हाइब्रिड EV वर्जन के साथ पेश किया जाएगा. एसयूवी में 1.6 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है. इस इंजन को 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा. पेट्रोल हाइब्रिड वर्जन 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन का इस्तेमाल करेगा. PHEV वर्जन में 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन मिलने की उम्मीद है. SUV के सभी वेरिएंट्स को 4WD के साथ पेश किया जाएगा.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news