Upcoming Cars: गर्दा उड़ाने आ रहीं ये 2 कार, एक CNG तो दूसरी होगी SUV, मारुति-हुंडई के लिए मुश्किल
Advertisement

Upcoming Cars: गर्दा उड़ाने आ रहीं ये 2 कार, एक CNG तो दूसरी होगी SUV, मारुति-हुंडई के लिए मुश्किल

Upcoming Cars in india: इसी हफ्ते दो और नई कारों के लॉन्च देखने को मिल सकते हैं जिनमें से एक कॉन्पैक्ट एसयूवी है तो दूसरी सीएनजी कार हो सकती है. यहां हम आपको जल्द लॉन्च होने वाली इन दोनों कारों की डिटेल्स बता रहे हैं. 

Upcoming Cars: गर्दा उड़ाने आ रहीं ये 2 कार, एक CNG तो दूसरी होगी SUV, मारुति-हुंडई के लिए मुश्किल

New Car Launch in india: भारतीय बाजार में एक के बाद एक कई गाड़ियां लॉन्च हो रही है. एमजी मोटर ने हाल ही में अपनी एमजी कॉमेंट इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च किया जो फिलहाल देश की सबसे किफायती EV है. यह फुल चार्ज में 230KM की रेंज ऑफर करेगी. यह 2 डोर 4 सीटर इलेक्ट्रिक कार है. इसी हफ्ते दो और नई कारों के लॉन्च देखने को मिल सकते हैं जिनमें से एक कॉन्पैक्ट एसयूवी है तो दूसरी सीएनजी कार हो सकती है. यहां हम आपको जल्द लॉन्च होने वाली इन दोनों कारों की डिटेल्स बता रहे हैं. 

1. Citroen C3 Aircross
लिस्ट की पहली कार सिट्रॉएन सी3 एयरक्रॉस है, जो 27 अप्रैल को ग्लोबली पेश की जाएगी. यह कंपनी की भारत में चौथी कार होगी. सी3 एयरक्रॉस का फ्रंट प्रोफाइल कंपनी की सी3 
जैसी नजर आती है. इसके इंटीरियर में भी सी3 की तरह 10.2-इंच टचस्क्रीन यूनिट और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले मिलेगा. कंपनी दूसरी पंक्ति के लिए एसी कंट्रोल्स ऑफर करेगी. सेफ्टी के लिए क्रूज कंट्रोल, 6 एयरबैग, रियर पार्किंग कैमरा, हिल होल्ड असिस्ट और टीपीएमएस मिल सकता है. कार में 110PS 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है, जिसके साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी मिलेगा. कार की कीमत लगभग 9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती हैं.

2. Tata Altroz CNG
टाटा मोटर्स अपनी अल्ट्रोज का सीएनजी वर्जन लाने वाली है. कंपनी ने इसकी बुकिंग हाल ही में शुरू की है. खास बात है कि इस कार में ट्विन सिलेंडर सीएनजी टेक्नोलॉजी मिलने वाली है. इसके तहत कंपनी ने 60 किलो के बड़े सीएनजी सिलेंडर को दो हिस्सों में फिट किया है, जिससे ग्राहकों को ज्यादा से ज्यादा बूट स्पेस मिल पाए. कंपनी इसे 4 वेरिएंट्स में ला सकती है, जिनकी कीमत पेट्रोल वेरिएंट के मुकाबले 95 हजार तक महंगी होगी. 

 

Trending news