MG Windsor EV vs Mahindra XUV400 EV: जानें कौन सी किफायती इलेक्ट्रिक कार है बेस्ट
Advertisement
trendingNow12455697

MG Windsor EV vs Mahindra XUV400 EV: जानें कौन सी किफायती इलेक्ट्रिक कार है बेस्ट

MG Windsor EV Vs Mahindra XUV400 EV: मोरिस गैराजेज Windsor ने मार्केट में जोरदार फैन फॉलोइंग बना ली है. विंडसर से पहले ही मार्केट में महिंद्रा की XUV 400 इलेक्ट्रिक कार मौजूद है. ऐसे में आज हम इन दोनों कारों का कम्पैरिजन लेकर आए हैं.

MG Windsor EV vs Mahindra XUV400 EV: जानें कौन सी किफायती इलेक्ट्रिक कार है बेस्ट

MG Windsor EV Vs Mahindra XUV400 EV: मोरिस गैराजेज यानी MG मोटर्स की तरफ से हाल ही में किफायती रेंज में एक जोरदार इलेक्ट्रिक कार को मार्केट में उतारा गया है. इस कार का नाम है MG Windsor है, जिसका इंटीरियर इतना लग्जूरियस है कि आपको हवाई जहाज के बिजनेस क्लास वाला फील आएगा. मार्केट में अपनी दमदार एंट्री के साथ ही इस कार ने अपनी जोरदार फैन फॉलोइंग बना ली है. हालांकि मार्केट में पहले से ही XUV 400 इलेक्ट्रिक कार मौजूद है. आज हम आपके लिए इन दोनों कारों का कम्पैरिजन लेकर आए हैं जिससे आप समझ सकते हैं कि दोनों में से कौन सी कारें बेस्ट रहने वाली हैं.

यह भी पढ़ें: फुंक जाएगी क्लच प्लेट अगर ड्राइविंग के दौरान कर दी ये गलतियां, लग जाएगी हजारों रुपये की चपत

बैटरी कपैसिटी 

अगर बात करें Mahindra XUV400 इलेक्ट्रिक कार की तो इसमें आपको दो बैटरी पैक का ऑप्शन मिल जाता है. इसकी पहली बैटरी की बात करें तो ये 34.5 Kwh की है और वहीं दूसरी बैटरी की क्षमता 39.4 kwh की है. जानकारी के अनुसार XUV400 में आपको ज्यादा पावरफुल मोटर देखने को मिल जाती है जिससे ग्राहकों को ड्राइविंग में कोई ज्यादा परेशानी नहीं आती है. अगर बात की जाए रेंज की तो जहां एक तरफ विंडसर 331 किलोमीटर की रेंज देती है, वहीं XUV 400 की रेंज 375 किलोमीटर (34.5 Kwh) है. वहीं 456 किलोमीटर की रेंज (39.4 kwh) बैटरी के साथ है. 

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स 

बात करें स्पेसिफिकेशन और फीचर्स की तो MG Windsor में ग्राहकों को 50 kW DC फास्ट चार्जर मिल जाता है जो 0-80% चार्ज लगभग 55 मिनट में कर देती है. इसमें ग्राहकों को 604 लीटर का बूट स्पेस मिल जाता है. इसमें ग्राहकों को 15.6 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम, 9-स्पीकर इंफिनिटी ऑडियो सिस्टम, 6 एयरबैग्स, 360-डिग्री कैमरा, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), हिल होल्ड असिस्ट, और ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट्स आदि मिल जाता है. 

Mahindra XUV400 के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स की बात करें तो ग्राहकों को इसमें ग्राहकों को 50 kW DC फास्ट चार्जर मिल जाता है जो 10%-80% चार्ज सिर्फ 50 मिनट में ऑफर करता है. इसमें ग्राहकों को 10.25 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले मिल जाता है साथ ही, Adrenox कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जिसमें 55+ फीचर्स, स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी, और Alexa इंटिग्रेशन शामिल हैं​. इसके अलावा सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें 6 एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP), ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट्स, हिल होल्ड असिस्ट, और रिवर्स पार्किंग कैमरा भी मिलता है. 

यह भी पढ़ें: गदर मचा रही 102 किलोमीटर का माइलेज देने वाली बजाज की ये बाइक, हर महीने होगी हजारों की बचत!

कितनी है दोनों की कीमत ? 

अगर बात करें MG Windsor की तो ग्राहक इसे 9.99 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं, वहीं महिंद्रा XUV400 ईवी की को ग्राहक 15.49 लाख रुपये से लेकर 17.49 लाख रुपये के बीच खरीद सकते हैं. 

Trending news