आपकी बाइक के पीछे कभी नहीं दौड़ेंगे कुत्ते, ये ट्रिक अपनाई तो भौंकना भी कर देंगे बंद
Advertisement

आपकी बाइक के पीछे कभी नहीं दौड़ेंगे कुत्ते, ये ट्रिक अपनाई तो भौंकना भी कर देंगे बंद

Dogs Chasing Bike In Night: देश की आबादी का बड़ा हिस्सा दोपहिया वाहनों से सफर करता है, फिर वह चाहे मोटरसाइकिल हो या फिर स्कूटर हो. दोपहिया वाहनों से सफर करने के अपने अलग फायदे और नुकसान हो सकते हैं लेकिन इसके बावजूद इनका इस्तेमाल बहुत बड़े स्तर पर होता है. 

आपकी बाइक के पीछे कभी नहीं दौड़ेंगे कुत्ते, ये ट्रिक अपनाई तो भौंकना भी कर देंगे बंद

Dogs Chasing Bike During Night: देश की आबादी का बड़ा हिस्सा दोपहिया वाहनों से सफर करता है, फिर वह चाहे मोटरसाइकिल हो या फिर स्कूटर हो. दोपहिया वाहनों से सफर करने के अपने अलग फायदे और नुकसान हो सकते हैं लेकिन इसके बावजूद इनका इस्तेमाल बहुत बड़े स्तर पर होता है. आप भी मोटरसाइकिल या स्कूटर का इस्तेमाल जरूर ही करते होंगे और अगर करते हैं तो आपने कभी न कभी यह भी अनुभव किया होगा कि रात में बाइक से सफर करते हुए कभी-कभी कुत्ते बाइक का पीछा करने लगते हैं और काटने के लिए दौड़ते हैं. ऐसा करीब-करीब सभी के साथ हुआ होगा. 

ऐसे में काफी लोगों के मन में यह सवाल हो सकता है कि आखिर उन पर कुत्ते क्यों भौंकते हैं और इससे बचने का क्या तरीका है. कुत्ते क्यों भौंकते हैं, इसके कई कारण हो सकते हैं. इसीलिए, फिलहाल इस सवाल से बचते हुए सीधे इस बात पर ध्यान देते हैं कि आखिर इससे बचने का क्या तरीका है, जो आज हम आपको बताने वाले हैं. दरअसल, जब रात में आप बाइक या स्कूटर से कुत्तों के पास से गुजरते हैं तो वह आपकी तेज रफ्तार होने के कारण (कई में एक) भौंकते हैं और पीछा करते हैं. लेकिन, अगर आप चाहते हैं कि ऐसा ना हो तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना पड़ेगा.

सबसे पहली बात तो यह है कि आपको मोटरसाइकिल तेज नहीं भगानी है बल्कि जहां कुत्ते बैठे हों, उनके पास से धीरे-धीरे गुजारना है. अगर आप तेज रफ्तार पर भी हों, तब भी उनके पास अपनी बाइक को धीमा कर लें. अगर फिर भी कुत्ते आपका पीछा करने के लिए आएं या फिर भौंकें तो बाइक को एक बार रोक लें और उसके बाद फिर से धीरे-धीरे उनसे दूर आगे निकल जाएं. वहीं, अगर आप इस दौरान बाइक को तेज भगाएंगे तो कुत्ते और ज्यादा आपको पीछा करेंगे.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news