लॉन्च होते ही बिक गई इस सुपरबाइक की सारी यूनिट, 998cc का इंजन, कीमत भी लग्जरी कार जैसी
Advertisement
trendingNow11754967

लॉन्च होते ही बिक गई इस सुपरबाइक की सारी यूनिट, 998cc का इंजन, कीमत भी लग्जरी कार जैसी

Ducati Most Powerful Bike: कंपनी की इस बाइक में बेहद पावरफुल इंजन दिया गया है, जो 998 सीसी का है. कीमत के मामले में भी यह किसी लग्जरी कार से कम नहीं है. डुकाटी पैनिगेल वी4आर को CBU यूनिट के तौर पर भारत लाया जाएगा

लॉन्च होते ही बिक गई इस सुपरबाइक की सारी यूनिट, 998cc का इंजन, कीमत भी लग्जरी कार जैसी

Ducati Panigale V4R: फॉक्सवैगन के स्वामित्व वाली दोपहिया कंपनी डुकाटी (Ducati) ने भारत में अपनी सबसे शक्तिशाली मोटरसाइकिल लॉन्च कर दी है. इसे Ducati Panigale V4 R नाम दिया गया है. कंपनी की इस बाइक में बेहद पावरफुल इंजन दिया गया है, जो 998 सीसी का है. कीमत के मामले में भी यह किसी लग्जरी कार से कम नहीं है. डुकाटी पैनिगेल वी4आर की कीमत 69.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है. मोटरसाइकिल बोलोग्ना में डुकाटी की फैक्ट्री में बनाई गई है और भारत में सीबीयू के रूप में बेची जाएगी. इतालवी मोटरसाइकिल निर्माता ने भारत के लिए 5 यूनिट आवंटित की थीं और सभी यूनिट्स आते ही बिक चुकी हैं, जिनकी डिलीवरी जल्द ही शुरू होगी.

नई डुकाटी पैनिगेल वी4 आर में कार्बन विंग्स और मोटोजीपी-प्रेरित पोशाक दी गई है. इसमें सफेद रंग की प्लेटों पर "1" नंबर लिखा हुआ है, जो MotoGP और WorldSBK चैंपियनशिप में डुकाटी की चैंपियन स्थिति को दर्शाती है. रिपोर्ट के मुताबिक, बाइक 3.3 सेकेंड्स में ही 0 से 100kmph की रफ्तार हासिल कर लेती है. 

नई पैनिगेल V4 R को पावर देने वाला 998cc का डेस्मोसेडिसी स्ट्रैडेल R V4 इंजन है, जो 16,500rpm तक पहुंचने में सक्षम है. इंजन 215bhp जेनरेट करता है, हालांकि अक्रापोविक एग्जॉस्ट के साथ, इंजन 234bhp बना सकता है.

नए पैनिगेल वी4 आर में TTX36 रियर शॉक, एडजस्टेबल रियर स्विंगआर्म और ब्रेम्बो ब्रेक के साथ सामने ओहलिन्स NPX25/30 प्रेशराइज्ड फोर्क्स मिलते हैं. इसमें डुकाटी ट्रैक्शन कंट्रोल और राइड बाय वायर सिस्टम, इंजन ब्रेक कंट्रोल EVO 2 स्ट्रैटजी, और कूलिंग फैन कंट्रोल अपडेट जैसे इलेक्ट्रॉनिक नैनीज़ का पूरा सूट भी मिलता है.

इस बाइक को चालक चार अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स में दौड़ा सकता है, जिसमें फुल, हाई, मीडियम और लो शामिल है. बाइक का वजन 193.5 किलोग्राम है. हालांकि इसमें ऑप्श्नल रेस एग्जॉस्ट भी मिलता है, जिसके चलते इसका वजन घटकर 188.5 किग्रा रह जाता है.

Trending news