Ducati India: इस बाइक कंपनी ने किया बड़ा ऐलान, लॉन्च करेगी 9 मोटरसाइकिल, सुनकर हर कोई हैरान
Advertisement
trendingNow11513572

Ducati India: इस बाइक कंपनी ने किया बड़ा ऐलान, लॉन्च करेगी 9 मोटरसाइकिल, सुनकर हर कोई हैरान

Ducati Bikes in india: डुकाटी (Ducati) ने कहा कि 2023 में वह भारतीय बाजार में 9 प्रोडक्ट पेश करेगी जिनकी कीमत 10.39 लाख रुपये से 72 लाख रुपये के बीच रहने का अनुमान है. 

Ducati India: इस बाइक कंपनी ने किया बड़ा ऐलान, लॉन्च करेगी 9 मोटरसाइकिल, सुनकर हर कोई हैरान

Ducati Upcoming Bikes: साल 2023 के लिए कंपनियों ने अपने प्लान की घोषणा करनी शुरू कर दी है. एक स्पोर्ट्स बाइक निर्माता ने अपने ऐलान से सभी को चौंका दिया. इटली की सुपरबाइक कंपनी डुकाटी (Ducati) ने कहा कि 2023 में वह भारतीय बाजार में 9 प्रोडक्ट पेश करेगी जिनकी कीमत 10.39 लाख रुपये से 72 लाख रुपये के बीच रहने का अनुमान है. कंपनी के जो मॉडल इस साल भारतीय सड़कों पर रफ्तार भरेंगे उनमें पेनिगेल वी4 आर, मॉनस्टर एसपी, डेविल वी4, स्ट्रीटफाइटर वी4 एसपी2, मल्टीस्ट्राडा वी4 रैली, स्क्रैंबलर आइकन 2जी, स्क्रैंबलर फुल थ्रॉटल 2जी, स्क्रैंबलर नाइटशिफ्ट 2जी और स्ट्रीटफाइटर वी4 लैंबर्गिनी शामिल हैं.

इनमें सबसे महंगी बाइक Streetfighter V4 Lamborghini रहने वाली है, जिसकी कीमत 72 लाख रुपये होगी. डुकाटी इंडिया के प्रबंध निदेशक बिपुल चंद्रा ने बताया कि पिछले साल कंपनी की बिक्री वृद्धि 15 प्रतिशत रही और बीते पांच साल में उसका राजस्व भी सर्वाधिक रहा है. उन्होंने कहा, ‘‘2023 को लेकर हम आत्मविश्वास से भरे हैं. इसलिए हम भारतीय बाजार में नौ नई डुकाटी मोटरसाइकिल और दो नई डीलरशिप की घोषणा करते हैं.’’

एक डीलरशिप जनवरी से चंडीगढ़ में शुरू होगी और पहली तिमाही में दूसरी डीलरशिप अहमदाबाद में शुरू होगी. कंपनी ने कहा कि 2023 की दूसरी तिमाही के शुरू में मॉनस्टर एसपी बाजार में पेश की जाएगी जिसकी अनुमानित कीमत 15.95 लाख रुपये होगी, इसके बाद पेनिगेल वी4 आर उतारी जाएगी जिसकी कीमत 69.99 लाख रुपये होगी.

देश में घट रही बाइक्स की बिक्री
देश में कारों की बिक्री बढ़ रही है, जबकि बाइक्स और स्कूटर्स की सेल घटी है. पिछले साल हीरो मोटोकॉर्प की बिक्री में मामूली गिरावट हुई जबकि बजाज ऑटो की बिक्री में 22 फीसदी की गिरावट आई है. इसी तरह TVS Motor की बिक्री भी 3.3% गिर गई. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

 

Trending news