इस कंपनी ने कर दी Ola और Ather की हालत खराब! सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे
Advertisement
trendingNow11333137

इस कंपनी ने कर दी Ola और Ather की हालत खराब! सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे

EV Sale: वाहन निर्माता कंपनियां अगस्त में की गई अपनी सेल के आंकड़े जारी कर चुकी हैं. इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनियों की बिक्री के आंकड़े भी आ गए हैं. बिक्री के मामले में अगर टॉप-5 कंपनियों की बात करें तो इनमें Hero Electric, Ampere, Okinawa, Ather Energy और TVS शामिल हैं.

इस कंपनी ने कर दी Ola और Ather की हालत खराब! सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे

EV Sale August 2022: वाहन निर्माता कंपनियां अगस्त में की गई अपनी सेल के आंकड़े जारी कर चुकी हैं. इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनियों की बिक्री के आंकड़े भी आ गए हैं. बिक्री के मामले में अगर टॉप-5 कंपनियों की बात करें तो इनमें Hero Electric, Ampere, Okinawa, Ather Energy और TVS शामिल हैं. Ola Electric इस लिस्ट से बाहर है. लिस्ट में नंबर-1 पर Hero Electric है. हीरो इलेक्ट्रिक ने अकेले 10,476 यूनिट्स की बिक्री की है. इसके इसके दूसरे नंबर पर ओकिनावा और तीसरे नंबर पर एम्पेयर है. चलिए, आपको इनकी बिक्री के आंकड़े बताते हैं.

Hero Electric

Hero Electric ने इलेक्ट्रिक स्कूटरों की सबसे ज्यादा बिक्री करने वाली कंपनियों की लिस्ट में पहले नंबर पर कब्जा कर रखा है. हीरो इलेक्ट्रिक ने अगस्त, 2022 में 10,476 यूनिट्स बेची हैं. यह जुलाई, 2022 में भी सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचने वाली कंपनी रही थी. कंपनी भारत में Electric Optima CX, Electric NYX HS500, Electric Photon LP और Hero Eddy जैसे मॉडल बेचती है.

Okinawa

लिस्ट में ओकिनावा का दूसरा नंबर है. देश में यह दूसरी सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचने वाली कंपनी है. इसने अगस्त, 2022 में 8,554 यूनिट्स बेची हैं जबकि जुलाई, 2022 में 8,093 यूनिट्स बेची थीं. यानी, जुलाई के मुकाबले अगस्त में बिक्री में इजाफा हुआ है. हाई स्पीड सेगमेंट में इसके okhi-90, PraisePro, IPraise+, ridge जैसे मॉडल हैं. वहीं, लो स्पीड सेगमेंट में R30,Dual और Lite हैं.

Ampere

अगस्त 2022 महीने में यह तीसरी सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचने वाली कंपनी (भारत में) रही है. एम्पेयर ने अगस्त, 2022 में 6,392 यूनिट्स बेची हैं जबकि जुलाई, 2022 में 6,312 यूनिट्स की बिक्री की थी. इसकी बिक्री में मामूली सी बढ़त दिखी है. एम्पेयर के Magnus EX और Reo Plus जैसे मॉडल बिक्री के लिए उपलब्ध हैं.

Ather Energy

अगस्त 2022 में Ather Energy ने बिक्री के मामले में बढ़त हासिल की और सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचने वाली टॉप-5 कंपनियों में शामिल रही. एथर ने अगस्त में कुल 5,239 यूनिट्स बेचीं. भारत में इसके 450X, 450 प्लस मॉडल आते हैं. कंपनी ने हाल ही में Ather 450X Gen 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर भी लॉन्च किया है.

TVS

लिस्ट में आखिरी नाम TVS का है, जो iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की रेंज पेश करती है. कंपनी ने अगस्त में कुल 4,418 यूनिट्स बेची हैं. TVS iQube को पिछले साल जुलाई में लॉन्च किया गया था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news