Honda City Hybrid में चाहे जितनी खूबियां हों लेकिन कंपनी ने कर दी एक गड़बड़!
Advertisement

Honda City Hybrid में चाहे जितनी खूबियां हों लेकिन कंपनी ने कर दी एक गड़बड़!

Honda City e;HEV: भारत में होंडा मोटर्स की होंडी सिटी सेडान कार सबसे ज्यादा पॉपुलर कारों में से एक है. इस कार ने भारत में होंडा को जो मजबूती दी, वह शायद कंपनी की किसी और कार ने अभी तक ना दी हो.

Honda City Hybrid में चाहे जितनी खूबियां हों लेकिन कंपनी ने कर दी एक गड़बड़!

Honda City e;HEV ADAS Features: भारत में होंडा मोटर्स की होंडी सिटी सेडान कार सबसे ज्यादा पॉपुलर कारों में से एक है. इस कार ने भारत में होंडा को जो मजबूती दी, वह शायद कंपनी की किसी और कार ने अभी तक ना दी हो. अपने सेगमेंट में होंडा सिटी काफी हद तक सबसे मजबूत कंटेस्टेंट के तौर पर बनी हुई है. हौंडा ने करीब दो साल पहले अपनी होंडा सिटी को अपडेट भी किया था और अब कंपनी होंडा सिटी का हाइब्रिड वर्जन लेकर आई है. इसका नाम होंडा सिटी एचईपीवी (Honda City e;HEV) रखा गया है. 

इस SUV को मिलकर तैयार कर रहे दो दिग्गज वाहन निर्माता, मुकाबले का बैंड बजा देगी ये कार

होंडा सिटी हाइब्रिड में तमाम ऐसे फीचर्स हैं, जिनकी तारीफ की जा सकती है लेकिन एक फीचर ऐसा भी है, जो इस प्राइस रेंज की कार में हो सकता था लेकिन कंपनी ने यहां थोड़ी कॉस्ट कटिंग की है. इसका एक फीचर उम्मीद पर खरा नहीं उतरा है. कार को एकमात्र टॉप-ऑफ-द-लाइन ZX ट्रिम में पेश किया गया है, जिसकी कीमत 19.49 लाख रुपये से शुरू होती है. इस प्राइस रेंज की कार में ADAS फीचर्स भी आने चाहिए थे और कंपनी ने इसमें भी दिए हैं. लेकिन, इसका ADAS कैमरा बेस्ड है, यानी कैमरे पर चलता है जबकि काफी कारों में यह रडार सिस्टम बेस्ड होता है.

इस स्कूटर की कीमत में खरीद सकते हैं 2 नई Royal Enfield बाइक, जानें किन फीचर्स से है लैस

कैमरा बेस्ड ADAS की कमियां?

अगर ADAS को कैमरा पर आधारित रखा जाता है, तो हो सकता है कि बारिश या कोहरे की स्थिति में यह सही से काम न करें क्योंकि तेज बारिश और भारी कोहरे में कैमरा सही से देख नहीं पाता है और ऐसे स्थिति में ड्राइविंग एक्सपीरिएंस खराब हो सकता है. जबकि, रडाब बेस्ड ADAS बारिश और कोहरे में भी सही से सिग्नल पास कर सकता है और ड्राइविंग एक्सपीरिएंस का सामान्य स्थितियों के जैसा ही बनाए रख सकता है.

ADAS में क्या-क्या फीचर्स मिलते हैं?

ADAS फीचर्स में एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, रोड डिपार्चर मिटिगेशन, लेन-कीप असिस्ट, कोलिजन मिटिगेशन ब्रेकिंग और ऑटो-हाई बीम जैसे फीचर्स मिलते हैं.

Trending news