Honda की डूबती नाव को ये SUV भी नहीं लगा पाई पार! बढ़ने के बजाय घट गई बिक्री
Advertisement
trendingNow11942317

Honda की डूबती नाव को ये SUV भी नहीं लगा पाई पार! बढ़ने के बजाय घट गई बिक्री

Honda Sales: होंडा कार इंडिया ने पिछले महीने (अक्टूबर 2023) 9,400 यूनिट्स की घरेलू बिक्री दर्ज की है. हालांकि, यह थोड़ा आश्चर्यजनक है क्योंकि इस जापानी कंपनी ने Elevate के साथ SUV सेगमेंट में वापसी की थी. इससे बिक्री बढ़ने की उम्मीद थी.

Honda Elevate

Honda Sales In October 2023: होंडा कार इंडिया ने पिछले महीने (अक्टूबर 2023) 9,400 यूनिट्स की घरेलू बिक्री दर्ज की है. हालांकि, यह थोड़ा आश्चर्यजनक है क्योंकि इस जापानी कंपनी ने Elevate के साथ SUV सेगमेंट में वापसी की थी. इससे बिक्री बढ़ने की उम्मीद थी. लेकिन, अक्टूबर में हुआ इसका उल्टा. पिछले महीने के आंकड़े पिछले साल अक्टूबर के 9,543 यूनिट्स से कम हैं. हालांकि, इसके एक्सपोर्ट में बढ़त दर्ज की गई है. कंपनी ने 3,683 यूनिट्स एक्सपोर्ट की हैं जबकि अक्टूबर 2022 में केवल 1,678 यूनिट्स ही एक्सपोर्ट हो पाई थीं. यानी, होंडा कार्स इंडिया की अक्टूबर 2023 में कुल मासिक बिक्री 13,083 यूनिट (घरेलू खुदरा और निर्यात सहित) रही.

हालांकि, होंडा को उम्मीद है कि आगामी धनतेरस और दिवाली के मौके पर बिक्री बढ़ेगी. होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के निदेशक (विपणन और बिक्री) युइची मुराता ने कहा, "हम धनतेरस और दिवाली के शुभ उत्सव के करीब हैं, हमारी डीलरशिप ज्यादा डिलीवरी करने और उन्हें होंडा परिवार का हिस्सा बनाने पर ध्यान देगी." उन्होंने कहा कि नई एसयूवी एलिवेट की मांग है और इसे बाजार में अच्छी प्रतिक्रिया मिली है.

होंडा एलिवेट के बारे में

एलिवेट की कीमत 11 लाख रुपये से 16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक है. इसमें 458 लीटर का बूट स्पेस है. यह 5-सीटर एसयूवी तीन ड्यूल टोन और सात मोनोटोन कलर ऑप्शंस में उपलब्ध है. होंडा की इस सबकॉम्पेक्ट एसयूवी का ग्राउंड क्लीयरेंस 220 मिलीमीटर है.

इंजन और ट्रांसमिशन

होंडा एलिवेट में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन है. यह 121 पीएस/145 एनएम जनरेट करता है. इसमें 6-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है. यह 16.92 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकती है.

Trending news