Honda ला रही कमाल की बाइक, पेट्रोल ही नहीं इस फ्यूल से भी चलेगी, खर्चा होगा बेहद कम
Advertisement
trendingNow11402228

Honda ला रही कमाल की बाइक, पेट्रोल ही नहीं इस फ्यूल से भी चलेगी, खर्चा होगा बेहद कम

Flex Fuel Bikes: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर्स इंडिया (HMSI) फ्लेक्स-फ्यूल इंजन के साथ अपनी पहली मोटरसाइकिल लॉन्च करने की योजना बना रही है. पॉपुलर दोपहिया वाहन निर्माता होंडा ने घोषणा की है कि नई फ्लेक्स-फ्यूल मोटरसाइकिल अगले दो सालों में लॉन्च की जाएगी. 

 

Honda ला रही कमाल की बाइक, पेट्रोल ही नहीं इस फ्यूल से भी चलेगी, खर्चा होगा बेहद कम

Honda Flex Fuel Motorcycles in india: टोयोटा ने हाल ही में देश की पहली फ्लेक्स-फ्यूल इंजन वाली कार पेश की थी, जो काफी चर्चा में रही. अब इसी टेक्नोलॉजी पर भारत में बाइक भी आने वाली है. होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर्स इंडिया (HMSI) फ्लेक्स-फ्यूल इंजन के साथ अपनी पहली मोटरसाइकिल लॉन्च करने की योजना बना रही है. पॉपुलर दोपहिया वाहन निर्माता होंडा ने घोषणा की है कि नई फ्लेक्स-फ्यूल मोटरसाइकिल अगले दो सालों में लॉन्च की जाएगी. TVS की फ्लेक्स-फ्यूल इंजन वाली Apache RTR 200 Fi E100 के बाद होंडा भारत में दूसरी कंपनी बन जाएगी, जिसने फ्लेक्स-फ्यूल इंजन से चलने वाली मोटरसाइकिल लॉन्च की.

बता दें कि जो फ्लेक्स-फ्यूल इंजन वाहन को पेट्रोल और इथेनॉल पर चलने में सक्षम बनाता है. यानी यह बाइक पूरी तरह पेट्रोल और पूरी तरह इथेनॉल पर चल सकती है. जापान की कंपनी होंडा पहले से ही ब्राजील जैसे अन्य देशों में फ्लेक्स-फ्यूल मोटरसाइकिल की बिक्री कर रही है. कंपनी भारत में फ्लेक्स-फ्यूल इंजन के साथ एक या एक से अधिक कम्यूटर मोटरसाइकिल लॉन्च कर सकती है.

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर्स इंडिया के सीईओ अत्सुशी ओगाटा ने दिल्ली में बोयोफ्यूल्स पर एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन के दौरान यह घोषणा की. उन्होंने कहा, "फ्लेक्सी-फ्यूल मोटरसाइकिल का पहला मॉडल 2024 के आखिरी तक लॉन्च किया जाएगा." उन्होंने यह नहीं बताया कि कौन से मॉडल को ब्रांड की पहली फ्लेक्स-फ्यूल मोटरसाइकिल के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news