Bike Tips: रात में बाइक पर कुत्ते भौंकते हैं? ये ट्रिक अपनाओ चुपचाप साइड में खड़े हो जाएंगे
Advertisement
trendingNow11637261

Bike Tips: रात में बाइक पर कुत्ते भौंकते हैं? ये ट्रिक अपनाओ चुपचाप साइड में खड़े हो जाएंगे

Dogs Chasing Bike: अगर आपने पहले ऐसी स्थिति का सामना किया है, जहां रात में बाइक से सफर करते समय आपके ऊपर कुत्ते भौंके हों और काटने के लिए दौड़े हों तो आप जरूर चाहेंगे कि भविष्य में आपके साथ ऐसा न हो.

Bike Tips: रात में बाइक पर कुत्ते भौंकते हैं? ये ट्रिक अपनाओ चुपचाप साइड में खड़े हो जाएंगे

Dogs Chasing Bike In Night: भारत बहुत बड़ी आबादी वाला देश है. यहां सवा सौ करोड़ से भी ज्यादा जनसंख्या है. निजी वाहन के तौर पर ज्यादातर लोगों के पास दोपहिया वाहन हैं. बड़ी संख्या में लोग दोपहिया वाहनों पर निर्भर हैं. कई जगहों पर तो दोपहिया वाहन कमर्शियल इस्तेमाल में भी लाए जाने लगे हैं. बहुत लोगों की भागदौड़ भरी जिंदगी में दोपहिया वाहनों मूल जरूरत का हिस्सा हैं. वह ज्यादातर दोपहिया वाहन से ही सफर करते हैं. आप भी करते होंगे या फिर पहले तो जरूर ही किया होगा. अगर आपने रात में भी दोपहिया वाहन से सफर किया है तो याद कीजिए कि क्या आपके ऊपर कुत्ते भौंके हैं? ऐसा जरूर हुआ होगा क्योंकि आम तौर पर कुत्ते ऐसा करते हैं. कुत्ते जब रात में किसी वाहन को उनके पास से गुजरते हुए देखते हैं तो बहुत बार भौंकने लगते हैं. कई बार तो कुत्ते दोपहिया वाहन वालों को काट भी लेते हैं. तो चलिए, आज आपको इस परेशानी से बचने की ट्रिक बताते हैं.

रात में बाइक चलाते समय कुत्तों से बचने की ट्रिक
अगर आपने पहले ऐसी स्थिति का सामना किया है, जहां रात में बाइक से सफर करते समय आपके ऊपर कुत्ते भौंके हों और काटने के लिए दौड़े हों तो आप जरूर चाहेंगे कि भविष्य में आपके साथ ऐसा न हो. इसके लिए हम आपको एक ट्रिक बताने वाले हैं. अगर आपने इस ट्रिक का इस्तेमाल करेंगे तो उम्मीद है कि रात में आपकी बाइक पर कुत्ते भौंकना बंद कर देंगे और चुपचाप खड़े रहेंगे. इससे पहले कि हम आपको ट्रिक बताएं यह जान लीजिए कि आखिर कुत्ते बाइक पर भौंकते क्यों हैं. दरअसल, जब कोई वाहन तेज गति से कुत्तों के पास से गुजरता है, तो उससे कुत्ते ट्रिगर हो जाते हैं और भौंकना शुरू कर देते हैं. इसीलिए, अगर आप चाहते हैं कि आपकी बाइक पर रात में कुत्ते ना भौंकें तो उनके पास से कम स्पीड पर सावधानी के साथ गुजरें.

बाइक रोकने की जरूरत भी पड़ सकती है
अगर आपके बाइक धीरे करने पर भी कुत्ते भौंकें और काटने के लिए दौड़े तो भी घबराएं नहीं और न ही बाइक की स्पीड बढ़ाएं क्योंकि ऐसा में अचानक स्पीड बढ़ाने से हादसा हो सकता है. ऐसी स्थिति में आपको मोटरसाइकिल रोक लेनी है और कुत्तों का थोड़ा से डराने की कोशिश करनी है. इसके बाद धीरे-धीरे बाइक आगे बढ़ाएं और वहां से निकल जाएं. आम तौर पर ऐसा करने पर कुत्ते बैकआउट कर जाते हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news