Bike Tips: रात में बाइक पर कुत्ते भौंकते हैं? अपनाएं ये ट्रिक, फिर नहीं कर पाएंगे भौंकने की हिम्मत
Advertisement

Bike Tips: रात में बाइक पर कुत्ते भौंकते हैं? अपनाएं ये ट्रिक, फिर नहीं कर पाएंगे भौंकने की हिम्मत

Dogs Chasing Bike: याद कीजिए कि कभी ना कभी बाइक या स्कूटर से रात में सफर करते समय आपके ऊपर कुत्ते भोंके होंगे.

Bike Tips: रात में बाइक पर कुत्ते भौंकते हैं? अपनाएं ये ट्रिक, फिर नहीं कर पाएंगे भौंकने की हिम्मत

Dogs Chasing Bike In Night: जैसे ट्रेन को भारत के ट्रांसपोर्टेशन की 'रीढ़' माना जाता है, वैसे ही भारत में दोपहिया वाहन लोगों के व्यक्तिगत ट्रांसपोर्टेशन के लिए बहुत जरूरी है. भारत की ज्यादातर आबादी पर्सनल व्हीकल के तौर पर दोपहिया वाहनों का इस्तेमाल करती है. अगर आप भी मोटरसाइकिल या स्कूटर से सफर करते हैं तो जरा याद कीजिए कि कभी ना कभी रात में सफर करते समय आपके ऊपर कुत्ते भोंके होंगे. अगर ऐसा हुआ है और आप सोचते हैं कि आखिर रात में सफर करते समय कुत्तों के भौंकने की समस्या से कैसे बचा जा सकता है, तो आज हम आपको इसकी जनकारी देने वाले हैं. हम आपको एक ट्रिक बताएंग, जो आपके काम आ सकती है.

दरअसल, रात में जब कुत्ते किसी वाहन को अपने पास से गुजरते हुए देखते हैं तो वह कई बार वाहन पर भौंकने लगते हैं. अगर आप दोपहिया वाहन से हैं, तो कुत्ते आपको काट भी सकते हैं. अगर आपने पहले ऐसी स्थिति का सामना किया है तो आप जरूर चाहेंगे कि भविष्य में आपके साथ ऐसा न हो. इससे बचने के लिए आप एक ट्रिक का इस्तेमाल कर सकत हैं. लेकिन, इससे पहले कि हम आपको ट्रिक बताएं, पहले जानिए कि आखिर कुत्ते रात में बाइक या स्कूटर पर क्यों भौंकते हैं?

वाहन को अपने पास तेज स्पीड से आते देख कुत्ते ट्रिगर हो जाते हैं और भौंकना शुरू कर देते हैं. इसीलिए, अगर आप चाहते हैं कि आपके वाहन पर रात में कुत्ते ना भौंकें तो उनके पास से सावधानी के साथ कम स्पीड पर गुजरें. अगर आप धीरे स्पीड पर होंगे तो कुत्ते नहीं भौंकेंगे. हालांकि, अगर किसी स्थिति में वाहन के धीरे होने पर भी कुत्ते भौंकते हैं तो आप घबराएं नहीं और न ही स्पीड तेज करके भागें क्योंकि इससे हादसा हो सकता है.

अगर धीरे स्पीड पर होने पर भी कुत्ते भौंकते हैं तो आप अपनी बाइक या स्कूटर को पल भर के लिए रोक भी सकते हैं और कुत्तों को थोड़ा सा डराने की कोशिश करें. इसके बाद धीरे-धीरे बाइक आगे बढ़ाएं और वहां से निकल जाएं. इससे आप देखेंगे कि कुत्ते बैकआउट कर जाएंगे और भौंकना बंद कर देंगे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news