Car Tips: कार पर लगा स्टीकर हटाना चाहते हैं आप? ऐसे होगा आराम से रिमूव, पेंट भी नहीं होगा खराब
Advertisement
trendingNow12313341

Car Tips: कार पर लगा स्टीकर हटाना चाहते हैं आप? ऐसे होगा आराम से रिमूव, पेंट भी नहीं होगा खराब

How to Remove Car Sticker: कार पर स्टीकर लगाना तो सिर्फ दो मिनट का काम है लेकिन, इसके छुटाने में लोगों के पसीने छूट जाते हैं. फिर भी कई बार स्टीकर पूरी तरह नहीं निकलता. कार पर लगा स्टीकर चाहे नया हो या पुराना, कभी-कभी खराब लगने लगता है और फिर उसे हटाना मुश्किल हो जाता है. 

Car Tips: कार पर लगा स्टीकर हटाना चाहते हैं आप? ऐसे होगा आराम से रिमूव, पेंट भी नहीं होगा खराब

Car Sticker Removing Tips: ज्यादातर लोग अपनी कार को ज्यादा स्टाइलिश और नया लुक देने के लिए उसमें स्टीकर लगाना पसंद करते हैं. मार्केट में कई तरह के स्टीकर उपलब्ध हैं. लोग अपनी कार के लिए अपनी पसंद का स्टीकर चुनते हैं. यह काम आम बात है. कार पर स्टीकर लगाना तो सिर्फ दो मिनट का काम है लेकिन, इसके छुटाने में लोगों के पसीने छूट जाते हैं. फिर भी कई बार स्टीकर पूरी तरह नहीं निकलता. कार पर लगा स्टीकर चाहे नया हो या पुराना, कभी-कभी खराब लगने लगता है और फिर उसे हटाना मुश्किल हो जाता है. 

स्टीकर हटाते समय कई बार ये टूट जाते हैं या फिर उनका चिपकने वाला पदार्थ कार की बॉडी पर चिपका रह जाता है, जिससे कार की खूबसूरती खराब हो जाती है. अगर आप भी इस तरह की परेशानी का सामना कर रहे हैं तो परेशान मत होइए. आपकी प्रॉब्लम का सॉल्यूशन हम बताते हैं. हम आपको कुछ आसान तरीके बताते हैं, जिनकी मदद से आप कार से स्टीकर को बिना किसी नुकसान के आसानी से हटा सकते हैं. 

हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करें

अगर आप अपनी कार की बॉडी पर लगे स्टीकर को निकलना चाहते हैं और लाख कोशिशों के बाद भी उसे छुटा नहीं पा रहे हैं या छुटाते समय वह टूट जाता है तो आप हेयर ड्रायर का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह स्टीकर को निकालने का आसान तरीका है. हेयर ड्रायर की गर्म हवा स्टीकर को गर्म कर देगी. इससे चिपकने वाला पदार्थ नरम हो जाएगा और स्टीकर को हटाना आसान हो जाएगा. फिर आप आसानी से स्टीकर को रिमूव कर पाएंगे. 

साबुन का पानी 

एक बाल्टी में गर्म पानी और डिशवॉशिंग लिक्विड का मिश्रण बनाएं. स्पंज या कपड़े को इस मिश्रण में भिगोकर स्टीकर पर लगाएं. कुछ देर के लिए इस मिश्रण को लगा छोड़ दें. फिर धीरे-धीरे स्टीकर को हटाना शुरू करें.

गू गोन का यूज करें 

गू गोन का यूज करके भी आप कार की बॉडी पर लगे स्टीकर को आसानी से निकाल पाएंगे. इसे आप आसानी से मार्केट से खरदी सकेत हैं. इसे पहले स्टीकर पर लगा दें और फिर कुछ देर के लिए उसे छोड़ दें. इसके बाद स्टीकर को धीरे-धीरे हटाना शुरू करें. स्टीकर हटाने के बाद उस जगह को कपड़े से साफ कर दें ताकि स्टीकर पर लगा चिपचिपा पदार्थ भी साफ हो जाए. 

Trending news