Car Buying Tips: कार खरीदने पर ऐसे बचाएं ज्यादा पैसे, डीलरशिप वाले नहीं बना पाएंगे उल्लू!
Advertisement
trendingNow11740108

Car Buying Tips: कार खरीदने पर ऐसे बचाएं ज्यादा पैसे, डीलरशिप वाले नहीं बना पाएंगे उल्लू!

Tips For Buying New Car: किसी भी कार की दो कीमतें होती हैं, एक एक्स-शोरूम कीमत और दूसरी ऑन-रोड कीमत. ऑन रोड कीमत के मुकाबले एक्स-शोरूम कीमत कम होती है क्योंकि इसमें रोड टैक्स, इंश्योरेंस आदि के प्रीमियम जुड़े हुए नहीं होते हैं. 

Car Buying Tips: कार खरीदने पर ऐसे बचाएं ज्यादा पैसे, डीलरशिप वाले नहीं बना पाएंगे उल्लू!

Tips To Follow For Buying A Car: किसी भी कार की दो कीमतें होती हैं, एक एक्स-शोरूम कीमत और दूसरी ऑन-रोड कीमत. ऑन रोड कीमत के मुकाबले एक्स-शोरूम कीमत कम होती है क्योंकि इसमें रोड टैक्स, इंश्योरेंस आदि के प्रीमियम जुड़े हुए नहीं होते हैं. अब जब अब डीलरशिप पर कार खरीदने पहुंचते हैं तो वह इन सब के बारे में बताते हुए बहुत से ग्राहकों को ऐसे कन्वेंस कर लेते हैं कि वह ज्यादा पैसे देने को भी तैयार हो जाते हैं. लेकिन, आज हम आपको कुछ टिप्स बताने वाले हैं, जिन्हें फॉलो करके आप नई कार खरीदते समय पैसे बचा सकते हैं.

ऑफर
डीलरशिप जाने से पहले ऑनलाइन रिसर्च करें और चेक करें कि जिस कार को आप खरीदने वाले हैं, उसपर कंपनी की ओर से क्या-क्या ऑफर दिए जा रहे हैं. कार कंपनियां समय-समय पर ऑफर देती हैं, जिसका आप फायदा उठा सकते हैं. कई बार यह ऑफर कैश डिस्काउंट के रूप में मिल जाते हैं, जिससे सीधे-सीधे आपके पैसे की बचत होती है.

एक्सेसरीज पैकेज
जब आप कार खरीदने डीलरशिप जाते हैं तो वह कार के साथ आपको कुछ एक्सेसरीज भी बेचने की कोशिश करते हैं, जो एक्सेसरीज आमतौर पर आफ्टरमार्केट मिलने वाली एक्सेसरीज से ज्यादा महंगी होती हैं. इनसे डीलरशिप की अच्छी कमाई होती है. आप उन एक्सेसरीज को खरीदने से मना कर सकते हैं. इससे भी आपका काफी पैसा बच सकता है.

इंश्योरेंस
कार की ऑन-रोड कीमत में इंश्योरेंस का प्रीमियम भी जुड़ा हुआ होता है. अब जब डीलरशिप आपको इंश्योरेंस बेचती है तो उसमें वह अपना मार्जिन भी जोड़ लेती है. ऐसे में आप ऑनलाइन इंश्योरेंस प्रीमियम सर्च करें और अगर वहां कम प्रीमियम पर इंश्योरेंस मिल रहा हो तो डीलरशिप से प्रीमियम मैच करने के लिए कहें. इससे भी आप आराम से कई हजार रुपये तक बचा सकते हैं.

एक्सटेंडेड वारंटी
कई बार डीलरशिप कार के लिए एक्सटेंडेड वारंटी जोड़कर ही फाइनल कीमत बताती हैं, इससे डीलरशिप कई हजार रुपये कमाती है. अगर आपको एक्सटेंडेड वारंटी नहीं चाहिए तो आप उसका पैसा भी ऑनरोड कीमत से घटवा सकते हैं, जिससे आपकी बचत होगी.

यह भी पढ़ें-

देश में इन 10 SUV की बहुत डिमांड, आसमान छू रहा वेटिंग पीरियड, ग्राहक डिलीवरी को तरसे!

Toyota की बिक्री में आया भयंकर उछाल, मई में बेच डालीं दोगुनी कारें

Trending news