अरे, ये क्या करने जा रही Hyundai, गलती पड़ेगी भारी! Maruti और Kia को होगा फायदा
Advertisement

अरे, ये क्या करने जा रही Hyundai, गलती पड़ेगी भारी! Maruti और Kia को होगा फायदा

Hyundai Creta: कुछ समय पहले तक मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा था कि 2023 ऑटो एक्सपो में हुंडई अपनी नई क्रेटा फेसलिफ्ट को शोकेस कर सकती है लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

अरे, ये क्या करने जा रही Hyundai, गलती पड़ेगी भारी! Maruti और Kia को होगा फायदा

Hyundai Creta Facelift: कुछ समय पहले तक मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा था कि 2023 ऑटो एक्सपो में हुंडई अपनी नई क्रेटा फेसलिफ्ट को शोकेस कर सकती है लेकिन ऐसा नहीं हुआ. यह भी अनुमान लगाया जा रहा था कि हुंडई इसी साल क्रेटा फेसलिफ्ट लॉन्च करेगी, जो पहले से ही इंडोनेशिया में बिक्री के लिए उपलब्ध है. हालांकि, कंपनी ने पुष्टि की है कि वह भारतीय बाजार के लिए क्रेटा का एक पूरी तरह से अलग मॉडल तैयार कर रही है, यही भारतीय बाजार में नई क्रेटा एसयूवी के लॉन्च में देरी का मुख्य कारण है. हुंडई अब क्रेटा फेसलिफ्ट को साल 2023 में नहीं बल्कि 2024 में लॉन्च कर सकती है.

मारुति और किआ को मिलेगा फायदा!

हुंडई क्रेटा अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है. आमतौर पर इसके बाद दूसरे नंबर पर किआ सेल्टोस रहती है. मारुति ने बीते साल अपनी ग्रैंड विटारा को भी लॉन्च किया है. हालांकि, फिलहाल बिक्री में मामले में यह अभी क्रेटा और सेल्टोस से काफी पीछे है. लेकिन, इसने सी-सेगमेंट में कॉम्पिटिशन बढ़ा दिया है. अगर हुंडई क्रेटा का फेसलिफ्ट वर्जन इस साल नहीं आता है, तो पुरानी टेक्नोलॉजी और फीचर्स के मुकाबले नई टेक्नोलॉजी और फीचर्स का फैक्टर काम कर सकता है क्योंकि ग्रैंड विटारा नया प्रोडक्ट है और कई नई टेक्नोलॉजी ऑफर करता है.

वहीं, अगर इसे किआ सेल्टोस के संदर्भ में देखें तो इसी साल सेल्टोस का नया फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया जा सकता है, जो कई नए फीचर्स के साथ लाई जाएगी. इससे वह ग्राहक भी सेल्टोस की ओर आकर्षित हो सकते हैं, जो क्रेटा के फेसलिफ्ट वर्जन का इंतजार कर रहे हैं. तो कुल मिलाकर अगर हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट इसी साल लॉन्च नहीं हुई तो उसका फायदा मारुति और किआ को मिल सकता है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news