Punch क्यों खरीदनी! ये 5 फीचर्स Hyundai Exter में ही मिलेंगे, 5वां महंगी कारों में भी नहीं
Advertisement
trendingNow11743019

Punch क्यों खरीदनी! ये 5 फीचर्स Hyundai Exter में ही मिलेंगे, 5वां महंगी कारों में भी नहीं

Micro SUV in india: यहां हम आपको हुंडई एक्सटर के ऐसे 5 फीचर्स के बारे में बता रहे हैं, जो टाटा पंच में नहीं मिलते. इसके जरिए आपके लिए सस्ती एसयूवी खरीदने का फैसला आसान हो जाएगा.  

Punch क्यों खरीदनी! ये 5 फीचर्स Hyundai Exter में ही मिलेंगे, 5वां महंगी कारों में भी नहीं

Hyundai Exter vs Tata Punch: हुंडई भारत में Hyundai Exter के साथ माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में शानदार एंट्री करने जा रही है. यह कंपनी के लाइनअप में वेन्यू के नीचे प्लेस की जाएगी. इसका सीधा मुकाबला टाटा पंच के साथ रहने वाला है. कंपनी लॉन्च डेट करीब आने के साथ ही इसके फीचर्स का खुलासा करती जा रही है. यहां हम आपको हुंडई एक्सटर के ऐसे 5 फीचर्स के बारे में बता रहे हैं, जो टाटा पंच में नहीं मिलते. इसके जरिए आपके लिए सस्ती एसयूवी खरीदने का फैसला आसान हो जाएगा.  

1. ज्यादा सेफ्टी फीचर्स
हुंडई एक्सटर में आपको 6 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट और रियर पार्किंग सेंसर जैसे स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं. इसकी तुलना में, टाटा पंच केवल 2 एयरबैग ऑफर करती है. इसमें हिल स्टार्ट असिस्ट नहीं मिलता है. हालांकि ईबीडी, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण और रियर पार्किंग सेंसर के साथ एबीएस मिलता है.

2. सनरूफ
हुंडई ने एक्सटर को सिंगल-पैन सनरूफ से लैस करके ग्राहकों की डिमांड को पूरा किया है. जबकि टाटा ने ऑटो एक्सपो 2023 में सनरूफ के साथ एक पंच को दिखाया था. हालांकि वर्तमान मॉडल में कोई सनरूफ नहीं दिया गया. सनरूफ वाले मॉडल की लॉन्चिंग की कोई जानकारी नहीं है. 

3. टचस्क्रीन और फुली-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल
जहां टाटा पंच में 7 इंच का टचस्क्रीन मिलता है. वहीं एक्स्टर में 8 इंच का एचडी टचस्क्रीन डिस्प्ले मिलता है. इसके अलावा हुंडई ने एक्सटर को फुली-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल से लैस किया है. इसके विपरीत, टाटा पंच एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल प्रदान करता है.

4. वायरलेस फोन चार्जिंग
एक्सटर वायरलेस फोन चार्जिंग फीचर के साथ लेटेस्ट टेक्नोलॉजी ऑफर करती है. टाटा पंच में यह नहीं मिलाता. मॉडर्न टेक्नोलॉजी के साथ अब यह स्मार्टफोन्स के लिए कारों में एक जरूरी फीचर हो गया है.

5. फैक्ट्री-फिट डैश कैमरा
कार की सबसे बड़ी खासियतों में से एक फैक्ट्री-फिट डैश कैमरा है. यह सेफ्टी के साथ आपके सफर को रिकॉर्ड करने के काम करता है. यह कैमरा दुर्घटना, चोरी, या किसी भी अप्रिय घटना के मामले में पुलिस/बीमा अधिकारियों को घटना का सबूत देने के काम आ सकता है. 

Trending news