Hyundai-Kia से बड़ी खबर, कारों मे आग लगने का डर, कंपनी ने वापस मंगाई 91000 कारें
Advertisement

Hyundai-Kia से बड़ी खबर, कारों मे आग लगने का डर, कंपनी ने वापस मंगाई 91000 कारें

Car Fire News: हुंडई और किआ के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर है. कंपनी की 91 हजार कारों में आग लगने का खतरा पाया गया है. जिसके चलते कंपनी को कारें वापस मंगानी पड़ रही हैं.

Hyundai-Kia से बड़ी खबर, कारों मे आग लगने का डर, कंपनी ने वापस मंगाई 91000 कारें

Hyundai Kia Cars: दिग्गज कार निर्माता कंपनी हुंडई और किआ के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर है. कंपनी की 91 हजार कारों में आग लगने का खतरा पाया गया है. जिसके चलते कंपनी को कारें वापस मंगानी पड़ रही हैं. मामला अमेरिका का है. जहां हुंडई और किआ ने उनकी लगभग 91,000 से ज्यादा कारों में आग लगने के खतरे के बीच रिकॉल जारी किया है. रिपोर्ट्स के अनुसार, इलेक्ट्रिक कंपोनेंट में हो रही खराबी के कारण आग लगने का खतरा बढ़ गया है, जिसके चलते उन्होंने इस पर तत्परता दिखाई है. हुंडई और किआ ने मिलकर अमेरिका में 91,000 से अधिक नई कारों को वापस बुलाया है, जिनमें लगभग 52,000 हुंडई कारों और 40,000 किआ कारों को शामिल किया गया है.

इस रिकॉल में 2023-2024 हुंडई पैलिसेड, 2023 हुंडई टक्सन, हुंडई सोनाटा, हुंडई एलांट्रा और हुंडई कोना जैसे मॉडल्स शामिल हैं. किआ की तरफ से 2023-2024 सेल्टोस और 2023 सोल और स्पोर्ट व्हीकल्स को वापस बुलाया गया है. बताया जा रहा है कि ये वाहन बिना किसी चार्ज के निरीक्षण और मरम्मत के लिए वापस बुलाए गए हैं.

मीडिया की रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इस मामले में हुंडई और किआ ने गाड़ियों के मालिकों को सुरक्षा के मामले में आगाह करने के लिए सलाह दी है. इसके साथ ही, ग्राहकों को बताया गया है कि वे फिलहाल प्रभावित कारों का इस्तेमाल न करें और जलने या गरम होने की स्थिति में नजदीकी डीलर्स से संपर्क करें.

नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन (एनएचटीएसए) के रिकॉल डेटा के अनुसार, दोनों ऑटो निर्माताएँ पहले से ही थर्मल मामलों में शामिल हैं. हालांकि, दोनों कंपनियों ने स्पष्ट किया है कि इन मामलों में किसी भी दुर्घटना की रिपोर्ट नहीं है. हुंडई और किआ ने वाहन मालिकों को सितंबर तक सूचित करने की योजना बताई है, और उनके दिशानिर्देशों का पालन करने की पुनः अपील की है.

Trending news