Hyundai ने चला बड़ा दांव! Ertiga और Carens के हाल खराब करने आई 7 सीटर कार
Advertisement

Hyundai ने चला बड़ा दांव! Ertiga और Carens के हाल खराब करने आई 7 सीटर कार

Hyundai 7 Seater Car: मारुति सुजुकी अर्टिगा और किआ कैरेंस को काफी पसंद किया जा रहा है. इस बीच Hyundai ने बाजार में Stargazer MPV का लेटेस्ट एडिशन लॉन्च किया है. यह एमपीवी पावरफुल इंजन और भरपूर स्पेस के साथ आती है. 

 

Hyundai ने चला बड़ा दांव! Ertiga और Carens के हाल खराब करने आई 7 सीटर कार

Hyundai Stargazer MPV: 7 सीटर कारों की डिमांड तेजी से बढ़ी है. मारुति सुजुकी अर्टिगा और किआ कैरेंस को काफी पसंद किया जा रहा है. इस बीच Hyundai ने बाजार में Stargazer MPV का लेटेस्ट एडिशन लॉन्च किया है. यह एमपीवी पावरफुल इंजन और भरपूर स्पेस के साथ आती है. यह 6-सीटर और 7-सीटर सीटिंग लेआउट दोनों में आती है, जो इसे फैमिली के लिए उपयुक्त बनाती है. कंपनी ने फिलहाल इस कार को थाईलैंड के बाजार में पेश किया है. इस एमपीवी को भारत में लॉन्च किया जाएगा या नहीं इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है. एमपीवी कारों की मांग को देखते हुए इसे भारतीय बाजार में लॉन्च करना एक समझदारी भरा फैसला होगा. आइए जानते हैं इसकी डिटेल्स

लुक और डिजाइन
कंपनी ने इस एमपीवी को प्रीमियम लुक देते हुए नए डिजाइन लैंग्वेज पर डिजाइन किया है. इसमें आकर्षक ग्रिल, चौड़ा एलईडी बार और पिछले हिस्से में 'H' आकार की एलईडी लाइट्स हैं. Stargazer भारतीय बाजार में Kia Carens से थोड़ी छोटी है, जिसकी लंबाई 4,540 मिमी, चौड़ाई 1,800 मिमी और ऊंचाई 1,700 से 1,708 मिमी है. इसका व्हीलबेस 2780mm है. इस एमपीवी के मिड वेरिएंट में प्लेन अलॉय व्हील्स हैं, जबकि टॉप वेरिएंट में डिजाइनर अलॉय व्हील्स हैं जो इसके साइड प्रोफाइल को बेहतर बनाते हैं.

इंजन और पावर 
इस एमपीवी में 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन से लैस है, जो 113 bhp की पावर और 144 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है और यह IVT गियरबॉक्स के साथ आता है. स्मार्ट 6 वेरिएंट 6 सीटों के साथ आता है, जबकि दूसरे वैरिएंट में सात सीटें हैं.

Stargazer तीन वेरिएंट्स - ट्रेंड, स्टाइल और स्मार्ट में आती है. ट्रेंड वैरिएंट में हैलोजन हेडलैम्प्स, एलईडी टेललाइट्स, इलेक्ट्रिक-फोल्डिंग साइड मिरर्स, 16-इंच अलॉय व्हील्स, फैब्रिक सीट अपहोल्स्ट्री, रियर एयर वेंट्स के साथ मैनुअल एयर-कंडीशनिंग, ब्लूटूथ के साथ एक बेसिक हेड यूनिट, चार स्पीकर्स और सेफ्टी फीचर्स जैसे ESC, VSM, ABS, हिल स्टार्ट असिस्ट, ब्रेक असिस्ट, डुअल एयरबैग, स्पीड-सेंसिंग ऑटो लॉक और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर.

स्टाइल वेरिएंट में स्पोर्टियर एलॉय, एक ब्लैक क्रोम फ्रंट ग्रिल, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स, इसके हैलोजन हेडलैंप्स के लिए ऑटोमैटिक फंक्शन, फ्रंट फॉग लैंप्स, 4.2-इंच सुपरविजन टीएफटी एलसीडी मल्टी-इंफो डिस्प्ले, कीलेस इंजन स्टार्ट (रिमोट फंक्शन के साथ) है. दूसरी पंक्ति में चमड़े की सीटें, आर्मरेस्ट और ट्रे टेबल, यात्रियों के लिए इसे और अधिक आरामदायक बनाते हैं.

एमपीवी में क्रूज कंट्रोल, चार ड्राइव मोड्स (नॉर्मल, ईको, स्पोर्ट और स्मार्ट), यूएसबी आउटलेट्स, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 8-इंच टचस्क्रीन हेड यूनिट, दो और स्पीकर, एक रिवर्स कैमरा, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, रियर ऑक्यूपेंट अलर्ट और मैनुअल स्पीड लिमिट असिस्ट जैसी सुविधाएं हैं. Stargazer छह रंगों में आती है और पांच साल, 150,000 किलोमीटर की वारंटी के साथ पेश की जाती है. ॉ

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news