जिन्हें Maruti Ertiga नहीं पसंद वो इस सस्ती 7-सीटर को खरीद रहे, आप भी जान लें फीचर्स
Advertisement
trendingNow11725396

जिन्हें Maruti Ertiga नहीं पसंद वो इस सस्ती 7-सीटर को खरीद रहे, आप भी जान लें फीचर्स

7-Seater MPV: मारुति सुजुकी अर्टिगा एक बहुत ही पॉपुलर कार है और अच्छे वॉल्यूम में बिकती है. अगर एमपीवी सेगमेंट की बात की जाए तो अर्टिगा का दबदबा है.

जिन्हें Maruti Ertiga नहीं पसंद वो इस सस्ती 7-सीटर को खरीद रहे, आप भी जान लें फीचर्स

Maruti Ertiga Rival- Kia Carens: मारुति सुजुकी अर्टिगा एक बहुत ही पॉपुलर कार है और अच्छे वॉल्यूम में बिकती है. अगर एमपीवी सेगमेंट की बात की जाए तो अर्टिगा का दबदबा है. यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एमपीवी है. कई सालों से भारतीय बाजार में उपलब्ध है और इसे ग्राहकों से काफी प्यार मिला है. लेकिन, अब एमपीवी सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा बढ़ी है. लोगों के पास ऑप्शन बढ़े हैं. 

ऐसे में जो लोग किन्हीं कारणों से अर्टिगा को पसंद नहीं करते हैं, उनके पास कई कारों ऑप्शन मौजूद है, जिनमें से एक किआ कैरेंस है.  किआ कैरेंस की बिक्री भी अच्छी होती है. यह फीचर्स और डिजाइन के मामले में Maruti Ertiga से काफी आगे हैं, जिस कारण लोग इसे पसंद कर रहे हैं. हालांकि, कीमत भी अर्टिगा से ज्यादा है. खैर, चलिए कैरेंस की कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में बताते हैं.

किआ कैरेंस के फीचर्स
-- 10.25-इंच टचस्क्रीन 
-- वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो 
-- वायरलेस ऐप्पल कारप्ले 
-- कनेक्टेड कार टेक 
-- फुल डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर
-- वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर
-- ऑटोमैटिक एसी
-- वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स
-- बोस साउंड सिस्टम
-- पेन सनरूफ
-- ड्राइवर-सीटर हाइट अडजस्टमेंट
-- पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप
-- क्रूज कंट्रोल
-- 64 एंबिएंट लाइटिंग
-- दूसरी रो में इलेक्ट्रिक डबल फोल्डिंग सीट्स
-- तीनों रो में डेडिकेटेड एसी वेंट्स 
-- एयर प्यूरिफायर 
-- छह एयरबैग
-- इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल 
-- टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम

स्पेसिफिकेशन
किआ कैरेंस तीन इंजन ऑप्शन में आती है. इसका 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 160पीएस/253एनएम आउटपुट देता है. वहीं, 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन 115पीएस/242एनएम आउटपुट देता है और 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन 116पीएस/250एनएम जनरेट करता है. इसमें तीन ड्राइव मोड- ईको, नॉर्मल और स्पोर्ट आते हैं. ग्राहकों को 6iMT और 7-स्पीड डीसीटी ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिल जाता है. यह 6 सीटर और 7 सीटर कॉन्फिग्रेशन में आती है.

कीमत
कीमत की बात की जाए तो अर्टिगा की कीमत 8.64 लाख रुपये से शुरू होती है और 13.08 लाख रुपये तक जाती है, जो किआ कैरेंस की कीमत से काफी कम है. कैरेंस की कीमत 10.45 लाख रुपये से शुरू होती है और 18.95 लाख रुपये तक जाती है. यानी, अर्टिगा के मुकाबले कैरेंस काफी महंगी है. इनकी शुरुआती कीमत में करीब 1.8 लाख रुपये का अंतर है.

यह भी पढ़ें-

देश में इन 10 SUV की बहुत डिमांड, आसमान छू रहा वेटिंग पीरियड, ग्राहक डिलीवरी को तरसे!

Toyota की बिक्री में आया भयंकर उछाल, मई में बेच डालीं दोगुनी कारें

Trending news