Car Thief: 5000 गाड़ियों के 'महाचोर' ने खोला राज, चोरी के बाद ऐसे ठिकाने लगाती हैं कार, सुनकर चौंक जाएंगे
Advertisement
trendingNow11338298

Car Thief: 5000 गाड़ियों के 'महाचोर' ने खोला राज, चोरी के बाद ऐसे ठिकाने लगाती हैं कार, सुनकर चौंक जाएंगे

Biggest car thief Anil Chauhan: दिल्ली पुलिस ने 5000 वाहनों की चोरी के मास्टरमाइंड अनिल चौहान को पकड़ा है. यह शख्स देश के विभिन्न हिस्सों से 1998 से लगभग 5,000 कारों की चोरीं में शामिल रहा है. गिरफ्तारी के बाद गाड़ियों के इस महाचोर ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. 

 

Car Thief: 5000 गाड़ियों के 'महाचोर' ने खोला राज, चोरी के बाद ऐसे ठिकाने लगाती हैं कार, सुनकर चौंक जाएंगे

5000 cars stolen: भारत का सबसे बड़ा कार चोर गिरफ्तार हो गया है. दिल्ली पुलिस ने 5000 वाहनों की चोरी के मास्टरमाइंड अनिल चौहान को पकड़ा है. यह शख्स देश के विभिन्न हिस्सों से 1998 से लगभग 5,000 कारों की चोरीं में शामिल रहा है. पुलिस ने बताया कि वह अवैध हथियारों की सप्लाई और गैंडे की सींग की तस्करी भी किया करता था. कुल 181 मामलों में उसकी आपराधिक संलिप्तता है. दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने उसे एक विशेष अभियान चलाने के बाद गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद गाड़ियों के इस महाचोर ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. 

चोरी के बाद ऐसे ठिकाने लगाता था कार
हाल के दिनों में दिल्ली के कई इलाकों में वाहनों के चोरी मामले सामने आए हैं. यहां से चोरी किए गए वाहन आमतौर पर उत्तरी राज्यों में जाते हैं जहां इन्हें या तो फिर से पेंट किया जाता है, या फिर टुकड़ों में तोड़ दिया जाता है. पुलिस अक्सर लोगों से टायर और स्टीयरिंग लॉक, अलार्म लॉक का इस्तेमाल करने की सलाह देती रहती है.

दिल्ली के कई इलाकों में अवैध हथियारों की सप्लाई में बढ़ोतरी के चलते चौहान की गिरफ्तारी के लिए विशेष ऑपरेशन चलाया गया था. दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को आरोपी के दिल्ली पहुंचने की सूचना मिली थी. बताया गया है कि चौहान के पास से दो जिंदा कारतूस व एक चोरी की मोटरसाइकिल के अलावा एक अवैध देसी पिस्टल बरामद हुई है. जांच के दौरान, एक अतिरिक्त देशी पिस्तौल और एक चोरी का वाहन भी बरामद किया गया.

गाड़ियों से चोरी हो रहे टचस्क्रीन
हाल में हुंडई क्रेटा एसयूवी से टचस्क्रीन डिस्प्ले चोरी होने का मामला सामने आया था. चोरों ने कार के विंडो ग्लास तोड़कर डिस्प्ले को निकाल लिया था. इस तरह की चोरी भी अब आम हो चली है. ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि गाड़ी को सुरक्षित जगह पार्क करें. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news