Kia Carens: किआ की इस 7 सीटर कार ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, दिया Alto-WagonR से भी ज्यादा माइलेज
Advertisement

Kia Carens: किआ की इस 7 सीटर कार ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, दिया Alto-WagonR से भी ज्यादा माइलेज

Kia Carens Mileage: किआ इंडिया ने दिल्ली-एनसीआर में ग्राहकों के लिए 'द कारेंस ड्राइव' का आयोजन किया था, जिसे फेडरेशन ऑफ मोटर स्पोर्ट्स क्लब ऑफ इंडिया (FMSCI) ने सुपरवाइज और प्रमाणित किया. ड्राइव में 22 कारेंस ग्राहकों ने हिस्सा लिया, जिसमें 84 किलोमीटर की ड्राइव की गई. इसमें सभी के बीच बेस्ट माइलेज हासिल करने की प्रतिस्पर्धा थी.

Kia Carens: किआ की इस 7 सीटर कार ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, दिया Alto-WagonR से भी ज्यादा माइलेज

Kia Carens Mileage Test: किआ इंडिया ने दिल्ली-एनसीआर में ग्राहकों के लिए 'द कारेंस ड्राइव' का आयोजन किया था, जिसे फेडरेशन ऑफ मोटर स्पोर्ट्स क्लब ऑफ इंडिया (FMSCI) ने सुपरवाइज और प्रमाणित किया. ड्राइव में 22 कारेंस ग्राहकों ने हिस्सा लिया, जिसमें 84 किलोमीटर की ड्राइव की गई. इसमें सभी के बीच बेस्ट माइलेज हासिल करने की प्रतिस्पर्धा थी. यह ड्राइव ग्रेटर नोएडा के स्टेलर जिमखाना से जेवर तक की थी. ड्राइव में मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेट्रोल और डीजल पावरट्रेन की कारेंस कार शामिल हुई.

डीजल मैनुअल किआ कैरेंस ने दिया सबसे ज्यादा माइलेज

सभी किआ कैरेंस में कम से कम 3 लोग सवार थे. विपिन त्यागी ने अपनी डीजल मैनुअल किआ कैरेंस से 29.8 KMPL के माइलेज का दावा किया, जो सबसे ज्यादा था. माइलेज का यह आंकड़ा तो मारुति सुजुकी ऑल्टो और वैगनआर जैसी कारों (पेट्रोल पर) से भी ज्यादा है. इसके अलावा, 'द कारेंस ड्राइव' के सभी प्रतिभागियों ने औसत रूप से 23.5 KMPL का माइलेज हासिल किया. किआ 7 सीटर कार है, जिसका बाजार में मारुति सुजुकी एर्टिगा और टोयोटा इनोवा जैसी एमपीवी से है.

किआ कैरेंस के इंजन ऑप्शन

किआ कैरेंस को तीन इंजन ऑप्शन में पेश किया जाता है, जो 1.5 लीटर पेट्रोल (115पीएस/114एनएम, 6-स्पीड मैनुअल), 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल (140पीएस/242एनएम, 6-स्पीड मैनुअल/7-स्पीड डीसीटी) और 1.5 लीटर डीजल (115पीएस/250एनएम, 6-स्पीड मैनुअल/6-स्पीड ऑटोमेटिक) हैं. इस एमपीवी में तीन ड्राइव मोड ईको, नॉर्मल और स्पोर्ट मिलते हैं.

किआ इंडिया के वीपी एंड हेड सेल्स एंड मार्केटिंग हरदीप सिंह बराड़ ने कहा, "किआ में, हमारा निरंतर प्रयास है कि हम न केवल अपनी श्रेणी के सर्वश्रेष्ठ उत्पाद पेश करें बल्कि समय-समय पर अपने सम्मानित ग्राहकों को एक कस्टमाइज्ड ब्रांड अनुभव भी प्रदान करें. 'द कारेंस ड्राइव’ इसी दिशा में एक और पहल है. कैरेंस किआ की ओर से एक बेहतरीन पेशकश है और इस साल लॉन्च होने के बाद से कई लोगों का दिल जीत चुकी है."

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news