Kia Carens Safety Rating: Global NCAP के क्रैश टेस्ट में किआ कैरेंस की हो गई ऐसी बुरी हालत, दिल थाम कर देखें वीडियो, घबरा न जाएं आप!
Advertisement
trendingNow11231092

Kia Carens Safety Rating: Global NCAP के क्रैश टेस्ट में किआ कैरेंस की हो गई ऐसी बुरी हालत, दिल थाम कर देखें वीडियो, घबरा न जाएं आप!

Kia Carens Safety Rating Global NCAP:  ग्लोबल एनसीएपी ने नई किआ कैरेंस को क्रैश टेस्ट में 3-स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है. जिस मॉडल का टेस्ट किया गया, उसमें छह एयरबैग लगे थे.

क्रैश टेस्ट में किआ कैरेंस की हो गई ऐसी बुरी हालत, दिल थाम कर देखें वीडियो, घबरा न जाएं आप!

Global NCAP Gave 3 Star Safety Rating To Kia Carens: ग्लोबल एनसीएपी ने नई किआ कैरेंस का क्रैश टेस्ट किया और एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए इसे 3-स्टार सेफ्टी रेटिंग दी. इसके अलावा, चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए भी नई किआ कैरेंस को 3-स्टार रेटिंग ही दी गई है. ग्लोबल एनसीएपी  के अनुसार, मेड-इन-इंडिया किआ कैरेंस का क्रैश टेस्ट इसके बेसिक सेफ्टी स्पेसिफिकेशन वाले मॉडल के साथ किया गया, जिसमें छह एयरबैग लगे थे. इसमें दो फ्रंट एयरबैग, दो साइड बॉडी एयरबैग और दो साइड हेड प्रोटेक्शन एयरबैग शामिल थे.

इसके अलावा, इस बेस-स्पेक मॉडल में ईएससी स्टैंडर्ड फिटमेंट के रूप में है. कैरेंस का साइड-इफ़ेक्ट टेस्ट भी किया गया. इसे वयस्क यात्रियों के लिए कुल 17 अंकों में से 9.30 अंक मिले और 3-स्टार सुरक्षा रेटिंग दी गई. वहीं, चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के मामले में इसे कुल 49 अंकों में से 30.99 अंक मिले और इस कैटेगरी में भी 3-स्टार रेटिंग दी गई.

यह भी पढ़ें- इन वाहनों को आगे निकलने का रास्ता नहीं दिया तो कटेगा 10000 रुपये का चालान

नई किआ कैरेंस के बॉडीशेल को अस्थिर पाया गया है. यह अधिक भार सहने लायक नहीं था. टेस्टिंग में पाया गया कि एमपीवी में चालक की छाती को मामूली सुरक्षा मिलती है और चालक के पैरों को कमजोर सुरक्षा मिलती है. ग्लोबल एनसीएपी ने नोट किया कि मॉडल अभी भी थ्री-पॉइंट सीटबेल्ट के बजाय रियर सेंट्रल सीटिंग पोजीशन में लैप बेल्ट के साथ बेचा जाता है.

यह भी पढ़ें- ये हैं देश में बिकने वाली बेस्ट सस्ती इलेक्ट्रिक कारें; जानें नाम और फीचर्स

ग्लोबल एनसीएपी के महासचिव एलेजांद्रो फुरस ने कहा, "नियामक आवश्यकता से पहले छह एयरबैग को कैरेंस में मानक के रूप में देने के किआ के फैसले का ग्लोबल एनसीएपी स्वागत करता है. हालांकि, हमें इस मॉडल से बेहतर परफॉर्मेंस की उम्मीद थी. यह चिंता का विषय है कि किआ जैसे वैश्विक कार ब्रांड, जिसके प्रोडक्ट आमतौर पर अन्य बाजारों में 5-स्टार रेटिंग हासिल करते हैं, अभी भी भारत में इस स्तर तक नहीं पहुंच रहे हैं."

Trending news