Kia Seltos, Carens, Sonet...सबकी सब हो गईं अपडेट, अब नए अवतार में लॉन्च; ये हुए बदलाव
Advertisement

Kia Seltos, Carens, Sonet...सबकी सब हो गईं अपडेट, अब नए अवतार में लॉन्च; ये हुए बदलाव

Kia Cars: किआ इंडिया ने सेल्टोस, सोनेट और कैरेंस के पावरट्रेन को आरडीई नॉर्म्स (BS6 फेज-2) अनुरूप अपडेट किया है. इसके साथ ही, कुछ नए फीचर्स भी जोड़े हैं.

Kia Seltos, Carens, Sonet...सबकी सब हो गईं अपडेट, अब नए अवतार में लॉन्च; ये हुए बदलाव

Updated Kia Seltos, Carens, Sonet: किआ इंडिया ने सेल्टोस, सोनेट और कैरेंस के पावरट्रेन को आरडीई नॉर्म्स (BS6 फेज-2) अनुरूप अपडेट किया है. इसके साथ ही, कुछ नए फीचर्स भी जोड़े हैं. किआ ने अपने लाइन-अप में अब एडवांस पेट्रोल पावरट्रेन दिया है, जो E20 फ्यूल के अनुकूल है. हालांकि, सोनेट में पेट्रोल इंजन को बदला नहीं गया है लेकिन कैरेंस में टर्बो पेट्रोल इंजन- स्मार्टस्ट्रीम G1.4 T-GDi को अब स्मार्टस्ट्रीम G1.5 T-GDi से बदल दिया गया है, जो 160PS मैक्स पावर और 253Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. 

डीजल पावरट्रेन में सोनेट के 1.5 CRDi WGT इंजन को 1.5 CRDi VGT से बदल दिया गया है, यह इंजन 116 पीएस पावर जनरेट करता है, जो पहले वाले की 100पीएस पावर से ज्यादा है. Seltos और Carens में भी यही डीजल इंजन जोड़ा गया है. इन अपडेट्स के अलावा, किआ ने अब 6-स्पीड iMT को डीजल वेरिएंट्स और पेट्रोल टर्बो वेरिएंट में स्टैंडर्ड रूप से ऑफर कर दिया है. 

इस कदम के साथ ही मैनुअल ट्रांसमिशन अब केवल सेल्टोस और कैरेंस के स्मार्टस्ट्रीम G1.5 नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन वेरिएंट में तथा सोनेट के स्मार्टस्ट्रीम G1.2 नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन वेरिएंट में ही उपलब्ध है. इसके साथ ही, किआ ने अपने लाइनअप में ISG (Idle. Stop. Go) फीचर को स्टैंडर्ड रूप से देना शुरू कर दिया है. 

सोनेट, सेल्टोस और कैरेंस की कीमत
अपडेटेड लाइन-अप अब भारत में किआ डीलरशिप्स पर क्रमशः 7.79 लाख रुपये (सोनेट), 10.89 लाख रुपये (सेल्टोस) और 10.45 लाख रुपये (कैरेंस) में उपलब्ध है. बता दें कि बाजार में सोनेट का मुकाबला ब्रेजा, नेक्सन और हुंडई जैसी एसयूवी से रहता है जबकि सेल्टोस की सबसे कड़ी टक्कर क्रेटा से होती है. वहीं, कैरेंस का मुकाबला अर्टिगा, XL6 और इनोवा क्रिस्टा जैसे एमपीवी से रहता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news