सिंगल चार्ज में 250 KM चलेगी ये क्रूजर मोटरसाइकिल, 3 दिन बाद देश में होगी लॉन्च
Advertisement

सिंगल चार्ज में 250 KM चलेगी ये क्रूजर मोटरसाइकिल, 3 दिन बाद देश में होगी लॉन्च

Komaki Electric Vehicles 3 दिन बाद यानी 16 जनवरी को अपनी बिल्कुल नई Electric Cruiser मोटरसाइकिल Ranger भारतीय बाजार में लॉन्च करने वाली है.

इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल टिपिकल क्रूजर डिजाइन पर तैयार की गई है

नई दिल्लीः कोमाकी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स ने आखिरकार अपनी वेबसाइट पर इलेक्ट्रिक क्रूजर मोटरसाइल पेश कर दी है जिसका लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था. ये भारत की पहली पूरी तरह इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के बनकर सामने आई है. कंपनी 16 जनवरी को इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमतों का ऐलान करेगी. कोमाकी रेंजर नामक ये इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल टिपिकल क्रूजर डिजाइन पर तैयार की गई है जो दिखने में काफी खूबसूरत है और मॉडिफाय की हुई बजाज अवेंजर जैसी दिखती है.

  1. 1 चार्ज में 250 किमी चलेगी Ranger
  2. बनेगी सबसे लंबी रेंज वाली ई-बाइक
  3. दिखने में खूबसूरत है ये क्रूजर बाइक

चमकीला क्रोम गार्निश

कोमाकी ने इसकी स्टाइल को शानदार रखा है जो इसे देखते ही समझ में आ जाता है. मोटरसाइकिल को चमकीला क्रोम गार्निश दिया है जो इसके रेट्रो-स्टाइल वाले गोल एलईडी हेडलैंप पर सबसे अलग दिखता है. इसके अलावा यहां दो गोल आकार के ऑग्जिलरी लैंप भी दिए गए हैं जो क्रोम गार्निश में हेडलैंप का साथ देते हैं. इस हेडलैंप के दोनों ओर रेट्रो-थीम के साइड इंडिकेटर्स भी लगे हुए है. कोमाकी रेंजर के साथ चौड़ा हैंडलबार, सिंगल-पॉड इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, फ्यूल टैंक पर चमकदार क्रोम से सजा डिस्प्ले बहुत कुछ बजाज अवेंजर से मिलते हैं.

पिछली सीट पर बैकरेस्ट

राइडर सीट कुछ निचले हिस्से पर लगी है, वहीं पिछले यात्री की आरामदायक यात्रा के लिए इसमें पिछली सीट पर बैकरेस्ट लगाया गया है. बाइक के दोनों ओर लगे सख्त पेनियर्स से साफ होता है कि इसे लंबी दूरी तय करने के लिए बनाया गया है. यहां एलईडी टेललाइट भी गोल हैं जिन्हें साइड इंडिकेटर्स ने घेरा हुआ है. बाइक को मिले बाकी डिजाइन एलिमेंट में लेग गार्ड्स, नकली एग्ज्हॉस्ट और काले अलॉय व्हील्स जैसे कई पुर्जे शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : जितनी खूबसूरत.. उतनी ही तेज रफ्तार है ये इलेक्ट्रिक बाइक, 1 चार्ज में चलेगी 273 KM

एक चार्ज में रेंजर ईवी को 250 किमी तक चलाया जा सकता है

कोमाकी ने पहले ही जानकारी दे दी है कि रेंजर इलेक्ट्रिक क्रूजर के साथ 4 किलोवाट का बैटरी पैक दिया जाएगा जो 5,000 वाट की मोटर के साथ आएगा. कंपनी ने ये दावा भी किया है कि एक चार्ज में रेंजर ईवी को 250 किमी तक चलाया जा सकता है. इस रेंज के साथ कोमाकी की ये ईवी भारत की सबसे ज्यादा रेंज वाली मोटरसाइकिल बनने वाली है. कंपनी का ये भी दावा है कि किसी भी तरह की सड़क पर अलग-अलग मौसम में इस इलेक्ट्रिक बाइक को चलाया जा सकता है.

Trending news