15 अगस्त को महिंद्रा पेश करेगी कई इलेक्ट्रिक कारें, e-XUV400 जल्द होगी लॉन्च!
Advertisement
trendingNow11206158

15 अगस्त को महिंद्रा पेश करेगी कई इलेक्ट्रिक कारें, e-XUV400 जल्द होगी लॉन्च!

Mahindra Upcoming Electric Cars: महिंद्रा एंड महिंद्रा ने नई जनरेशन Scorpio N SUV के प्रोडक्शन की जानकारी देते हुए कंपनी का इलेक्ट्रिक वाहन प्लान भी शेयर किया है. इस प्लान के हिसाब से कंपनी 2026 तक भारत में 9 नए इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने वाली है जिनमें से एक XUV300 Electric SUV होगी.

महिंद्रा ने पुष्टि की है कि बॉर्न ईवी SUV की बिल्कुल नई रेंज 15 अगस्त 2022 को पेश की जाएगी

Mahindra Upcoming Electric Cars: पेट्रोल-डीजल के साथ अब महिंद्रा ऑटोमोटिव जग के भविष्य यानी इलेक्ट्रिक वाहनों पर भी अपना फोकस कर रही है. कंपनी आने वाले कुछ सालों में कई नए इलेक्ट्रिक वाहन भारतीय मार्केट में लॉन्च करने वाली है. हाल में महिंद्रा ने पुष्टि की है कि बॉर्न ईवी SUV की बिल्कुल नई रेंज 15 अगस्त 2022 को पेश की जाएगी. कंपनी ने ये जानकारी नई जनरेशन स्कॉर्पियो एन के प्रोडक्शन को लेकर बातचीत के दौरान दी है.

2026 तक 9 नई इलेक्ट्रिक कारें

महिंद्रा 2026 तक भारत में 9 नई इलेक्ट्रिक कारें लाने का प्लान बनाकर चल रही है और बॉर्न ईवी रेंज कंपनी के इसी प्लान का हिस्सा है. इनमें से दो वाहन बॉर्न ईवी होंगे, वहीं 4 वाहनों को इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ पेश किया जाएगा. जिन मौजूदा कारों को इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च किया जाएगा उनमें महिंद्रा XUV700 और बिल्कुल नई XUV300 शामिल हैं, इनके अलावा W620 और V201 कोडनेम वाले वाहन भी पेश किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें : मार्केट में भौकाल मचाने आ रही महिंद्रा XUV300 इलेक्ट्रिक SUV, कंपनी ने दी लॉन्च की जानकारी

जल्द आ रही XUV400 इलेक्ट्रिक!

महिंद्रा ने बॉर्न ईवी रेंज के इस ऐलान के साथ ही XUV300 के इलेक्ट्रिक वर्जन की पुष्टि भी कर दी है. कंपनी ने जानकारी दी है कि इस इलेक्ट्रिक SUV को XUV400 नाम से अगले साल की शुरुआत तक भारत में लॉन्च किया जाएगा. महिंद्रा ने इस इलेक्ट्रिक SUV के कॉन्सेप्ट की झलक इसी साल की शुरुआत में दिखाई थी जो बेहतरीन फीचर्स के अलावा दमदार सेफ्टी और लंबी रेंज के साथ आएगी ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है.

Trending news