Scorpio-Ertiga भूल जाएंगे! छुपा रुस्तम है यह 8 सीटर कार, कीमत 14 लाख और सेफ्टी में 4 स्टार
Advertisement
trendingNow11771697

Scorpio-Ertiga भूल जाएंगे! छुपा रुस्तम है यह 8 सीटर कार, कीमत 14 लाख और सेफ्टी में 4 स्टार

8 Seater Car: मारुति सुजुकी ने हाल ही में इनोवा हाईक्रॉस का रीबैज अवतार Maruti Invicto लॉन्च किया है. हालांकि कम लोग जानते हैं कि महिंद्रा के पास भी एक 8 सीटर कार है, जो सेफ्टी और फीचर्स के मामले में बेहतरीन है.

Scorpio-Ertiga भूल जाएंगे! छुपा रुस्तम है यह 8 सीटर कार, कीमत 14 लाख और सेफ्टी में 4 स्टार

Mahindra Marazzo MPV: देश में 7 सीटर कारों की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है. मारुति से लेकर किआ और टोयोटा जैसी कंपनियां इस सेगमेंट में लगातार ऑप्शन बढ़ाती जा रही है. मारुति सुजुकी ने हाल ही में इनोवा हाईक्रॉस का रीबैज अवतार Maruti Invicto लॉन्च किया है. हालांकि कम लोग जानते हैं कि महिंद्रा के पास भी एक 8 सीटर कार है, जो सेफ्टी और फीचर्स के मामले में बेहतरीन है. इसका नाम Mahindra Marazzo है. महिंद्रा मराज़ो की कीमत 14.10 लाख रुपये से शुरू होती है और 16.47 लाख रुपये तक जाती है. महिंद्रा मराज़ो को एम2, एम4 प्लस और एम6 प्लस वेरिएंट में सात और आठ-सीट कॉन्फ़िगरेशन में बेचा जाता है.

डायमेंशन 
मराज़ो एमपीवी में शार्क के जैसा डिज़ाइन दिया गया है. पिछले हिस्से में शार्क-टेल-जैसे टेल लैंप मिलते हैं.  Mahindra Marazzo MPV की लंबाई 4,585 मिमी, चौड़ाई 1,866 मिमी और ऊंचाई 1,774 मिमी है. इसके अलावा इसका व्हीलबेस 2,760 मिमी है और यह 5.25 मीटर का न्यूनतम टर्निंग रेडियस भी दिया गया है.

ऐसे हैं फीचर्स
मराज़ो में पर्पल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और रूफ माउंटेड रियर एसी दिए गए हैं, जो अपने सेगमेंट में सबसे तेज़ कूलिंग प्रदान करने का दावा करती है. मध्य-पंक्ति की सीटों को पीछे की ओर झुकाया जा सकता है और आसान पहुंच के लिए बटन और स्विच को एर्गोनॉमिक रूप से रखा गया है. वाहन में नए जमाने का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलता है.

सेफ्टी के लिए डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, सभी पहियों पर डिस्क ब्रेक, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट, पीछे के दरवाजों के लिए चाइल्ड सेफ्टी लॉक, इम्पैक्ट सेंसिंग ऑटो डोर लॉक और इंजन इमोबिलाइजर मिलता है.

इंजन और मुकाबला
Marazzo सिर्फ डीजल इंजन में आती है और इसमें 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलता है. यह 121bhp और 300Nm का टॉर्क पैदा करता है और इसे छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा जाता है. महिंद्रा मराज़ो ने ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 4 स्टार सुरक्षा रेटिंग हासिल की है. Mahindra Marazzo किआ कैरेंस, मारुति सुजुकी XL6 और Hyundai Alcazar से मुकाबला करती है.

Trending news