Mahindra ने फिर दिखाया कौन है असली Big Daddy! बिक्री में सीधा 60% का उछाल, देखती रही Maruti-Tata
Advertisement

Mahindra ने फिर दिखाया कौन है असली Big Daddy! बिक्री में सीधा 60% का उछाल, देखती रही Maruti-Tata

Car Sales Febraury 2023: इस बार भी मारुति सुजुकी नंबर वन और हुंडई दूसरे पायदान पर है. जबकि महिंद्रा चौथे पायदान पर बनी हुई है. हालांकि अगर कार बिक्री में ग्रोथ की बात की जाए तो Mahindra ने टॉप 10 कंपनियों की लिस्ट में सभी को पीछे छोड़ दिया है. 

Mahindra ने फिर दिखाया कौन है असली Big Daddy! बिक्री में सीधा 60% का उछाल, देखती रही Maruti-Tata

Best selling Mahindra cars: फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (FADA) ने फरवरी 2023 के महीने में हुई वाहनों की बिक्री के आंकड़े जारी किए हैं. कारों की बिक्री की बात की जाए, तो इसमें फरवरी 2022 के मुकाबले 13 फीसदी की ग्रोथ देखी गई है. इस बार भी मारुति सुजुकी नंबर वन और हुंडई दूसरे पायदान पर है. हालांकि टाटा मोटर्स बहुत छोटे अंतर से तीसरे नंबर पर रही है. जबकि महिंद्रा चौथे पायदान पर बनी हुई है. हालांकि अगर कार बिक्री में ग्रोथ की बात की जाए तो Mahindra ने टॉप 10 कंपनियों की लिस्ट में सभी को पीछे छोड़ दिया है. 

Mahindra की बिक्री में 60% की ग्रोथ

फरवरी 2023 में मारुति सुजुकी ने 8 प्रतिशत की ग्रोथ के साथ कुल 1,18,892 कारों की बिक्री की. वहीं 39,106 यूनिट्स के साथ हुंडई की ग्रोथ 1 फीसदी और 38,965 यूनिट्स के साथ टाटा मोटर्स की ईयरली ग्रोथ 14 फीसदी की रही है. वहीं महिंद्रा ने फरवरी 2022 के मुकाबले फरवरी 2023 में 60 फीसदी से ज्यादा की ग्रोथ दर्ज की. महिंद्रा ने पिछले महीने कुल 29,356 कारों की बिक्री की है, जबकि एक साल पहले फरवरी में 18,264 कारें बेची थीं. 

इन दो कारों ने बदली किस्मत!
पिछले लंबे समय से महिंद्रा के लिए दो कारें बेस्ट सेलिंग साबित हुई हैं. पहली कार Mahindra Bolero है. यह सालों से ग्राहकों के दिलों पर राज करती आ रही है. जबकि दूसरी कार Mahindra Scorpio है. यह दो मॉडल्स- Scorpio N और Scorpio Classic में आती है. ताबड़तोड़ बुकिंग के साथ स्कॉर्पियो देश की सबसे ज्यादा वेटिंग पीरियड वाली कार बनी हुई है. कंपनी की इस ग्रोथ के पीछे इन दो कारों को वजह माना जा सकता है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news