Airbags: सेफ्टी से मत कीजिए खिलवाड़, ये हैं 6 एयरबैग्स वाली सबसे सस्ती कार, कीमत Swift जितनी
Advertisement
trendingNow11338592

Airbags: सेफ्टी से मत कीजिए खिलवाड़, ये हैं 6 एयरबैग्स वाली सबसे सस्ती कार, कीमत Swift जितनी

6 airbags cars in india: हाल ही में टाटा सन्स के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की सड़क दुर्घटना में हुई मौत के बाद एयरबैग्स का महत्व सामने आ गया है. अगर आप भी एक नई गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं, तो एयरबैग के फीचर का खास ख्याल रखें.

 

Airbags: सेफ्टी से मत कीजिए खिलवाड़, ये हैं 6 एयरबैग्स वाली सबसे सस्ती कार, कीमत Swift जितनी

Cheapest car with 6 airbags: इस समय देश में एयरबैग का मुद्दा चर्चा में है. एक तरफ सरकार जल्द ही गाड़ियों में 6 एयरबैग्स अनिवार्य करने जा रही है. वहीं, हाल ही में टाटा सन्स के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की सड़क दुर्घटना में हुई मौत के बाद एयरबैग्स का महत्व सामने आ गया है. अगर आप भी एक नई गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं, तो एयरबैग के फीचर का खास ख्याल रखें. यहां हम आपको 6 एयरबैग्स वाली सबसे सस्ती गाड़ियों के बारे में बता रहे हैं. इनमें से एक गाड़ी तो लगभग मारुति स्विफ्ट की कीमत की है. 

1. Maruti Suzuki Baleno - Zeta
कीमत - 8.26 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) 

मारुति सुजुकी ने इसी साल बलेनो को अपडेट करते हुए कई नए फीचर्स और सेफ्टी सुविधाएं जोड़ी हैं. इस गाड़ी के  टॉप-एंड जेटा और अल्फा वेरिएंट के साथ 6 एयरबैग्स दिए जाते हैं. यह 6 एयरबैग्स वाली देश की सबसे सस्ती गाड़ी है. एयरबैग्स के अलावा इस कार में  360-डिग्री कैमरा, EBD के साथ ABS, ब्रेक असिस्ट, ESP, हिल-होल्ड असिस्ट, रिवर्स पार्किंग सेंसर और ISOFIX चाइल्ड-सीट एंकरेज भी मिलते हैं.

2. Kia Carens बेस वेरिएंट
कीमत - 9.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) 

किआ की यह 7 सीटर कार अपने सेगमेंट की सबसे सुरक्षित कारों में से एक है. गाड़ी के बेस वेरिएंट से ही आपको 6 एयरबैग्स जैसे फीचर्स मिलते हैं. बाकी सेफ्टी फीचर्स में ईबीडी के साथ एबीएस, ब्रेक असिस्ट, हिल-असिस्ट कंट्रोल, डाउनहिल ब्रेक कंट्रोल, ऑल व्हील डिस्क ब्रेक, रियर पार्किंग सेंसर और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर के साथ शामिल हैं. 

3. हुंडई i20 - Asta Opt
कीमत - 9.54 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) 

हुंडई i20 के टॉप-एंड वेरिएंट Asta Opt के साथ 6 एयरबैग पेश करती है. इस वेरिएंट की कीमत सिर्फ 9.54 लाख रुपये है. 6 एयरबैग्स के अलावा इस प्रीमियम हैचबैक में EBD के साथ ABS, एक हाईलाइन TPMS, ESC, हिल असिस्ट कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग सेंसर, रियर पार्किंग कैमरा और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर भी मिलते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news