Maruti Dzire का 70kmph स्पीड पर एक्सीडेंट, फिर भी नहीं खुले Airbags, मालिक ने बताया 'टिन का डिब्बा'
topStories1hindi1469900

Maruti Dzire का 70kmph स्पीड पर एक्सीडेंट, फिर भी नहीं खुले Airbags, मालिक ने बताया 'टिन का डिब्बा'

Maruti Dzire Accident News: मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की कारों पर अक्सर कम सुरक्षित होने के आरोप लगते रहे हैं. हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है, जब मारुति डिजायर का 70 की स्पीड पर एक्सीडेंट हुआ, फिर भी इसके एयरबैग्स नहीं खुले. 

Maruti Dzire का 70kmph स्पीड पर एक्सीडेंट, फिर भी नहीं खुले Airbags, मालिक ने बताया 'टिन का डिब्बा'

Maruti Dzire Airbags Not Working: सेफ्टी के मामले में महिंद्रा और टाटा की गाड़ियां नंबर वन रहती हैं. इन दोनों कंपनियों की अधिकतर कारों को 4 या 5 स्टार रेटिंग मिली हुई है. जबकि मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की कारों पर अक्सर कम सुरक्षित होने के आरोप लगते रहे हैं. हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है, जब एक साल पुरानी मारुति डिजायर का एक्सीडेंट हुआ. दुर्घटना के समय कार की स्पीड 70 किमी. प्रति घंटा की थी, फिर भी इसके एयरबैग्स नहीं खुले. कार के मालिक ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए इन बातों का खुलासा किया है. 

दरअसल, अमित कुमार नाम के एक यूजर ने ट्विटर पर अपनी Maruti Suzuki Dzire कार का वीडियो पोस्ट किया है. शख्स का दावा है कि उनकी कार का 70km/h की स्पीड पर एक्सीडेंट हुआ, लेकिन एयरबैग्स नहीं खुले. शख्स का कहना है कि जिस गाड़ी को वह सेफ मानते थे वह 'टिन का डिब्बा' निकली. वीडियो में मारुति सुजुकी के ऑफिशियल हैंडल (@Maruti_Corp) को टैग भी किया गया है. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Zee News (@zeenews)

शख्स ने अपने ट्वीट में लिखा, "कार में लगे एयर बैग का क्या फायदा अगर यह 70KM/घंटे की रफ्तार से एक्सीडेंट होने पर भी नहीं खुलेगा. भगवान उन लोगों को किसी भी आने वाली आपदा से बचाए जो मारुति सुजुकी प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर रहे हैं."

 

यूजर के ट्वीट के जबाव में मारुति सुजुकी ने रिप्लाई भी किया है. कंपनी ने लिखा, "अपनी डिटेल्स साझा करने के लिए शुक्रिया. हमारे टीम मेंबर आपसे संपर्क करेंगे."  इस गाड़ी में सेफ्टी के लिए आपको डुअल फ्रंट एयरबैग, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर और रियर पार्किंग सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल-होल्ड असिस्ट जैसे फीचर्स दिए जाते हैं. 

2 स्टार सेफ्टी रेटिंग

बता दें कि मारुति सुजुकी डिजायर को सेफ्टी के मामले में 2-स्टार रेटिंग ही मिली है. जहां 5-स्टार रेटिंग को सबसे अच्छा माना जाता है, जबकि 1-स्टार रेटिंग को सबसे खराब माना जाता है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news