Maruti अर्टिगा पर मिल रहा 1 लाख से भी ज्यादा का डिस्काउंट, जल्दी करें

Maruti Suzuki Ertiga, देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति अपनी मल्टी पर्पज कार (MPV) पर 1.1 लाख रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है. आपको बता दें कि पिछले दिनों कंपनी ने अर्टिगा का नया मॉडल लॉन्च किया था.

Maruti अर्टिगा पर मिल रहा 1 लाख से भी ज्यादा का डिस्काउंट, जल्दी करें

नई दिल्ली : Maruti Suzuki Ertiga, देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति अपनी मल्टी पर्पज कार (MPV) पर 1.1 लाख रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है. आपको बता दें कि पिछले दिनों कंपनी ने अर्टिगा का नया मॉडल लॉन्च किया था. इसके बाद ऐसे डीलरशिप के यहां पुराने मॉडल पर डिस्काउंट दिया जा रहा है, जिनके यहां कार का पुराना स्टॉक अभी मौजूद है. कार के डीजल वेरिएंट पर 1.1 लाख रुपये का डिस्काउंट और 1.4 लीटर वाले पेट्रोल इंजन वेरिएंट पर 53 हजार रुपये तक की छूट मिल रही है. इसके अलावा अर्टिगा के सीएनजी वेरिएंट पर 28 हजार रुपये का डिस्काउंट दिया जा रहा है.

साल 2012 में लॉन्च हुई थी अर्टिगा
अर्टिगा के पुराने मॉडल को मारुति की तरफ से साल 2012 में लॉन्च किया गया था. कंपनी ने इसे अक्टूबर 2015 में कुछ अपडेट किया था. एमपीवी कार के तौर पर अर्टिगा मारुति का सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला मॉडल है. लॉन्चिंग से अब तक कंपनी इसकी करीब 4.2 लाख यूनिट बेच चुकी है. अर्टिगा का मौजूदा मॉडल 1.4 लीटर पेट्रोल और 1.3 लीटर डीजल इंजन में उपलब्ध है. लॉन्चिंग के कुछ समय बाद कंपनी की तरफ से पेट्रोल वर्जन को 4 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया था.

भारतीयों के बीच पापुलर है अर्टिगा
भारतीय ग्राहकों के बीच अर्टिगा काफी पापुलर कार है. इस सेग्मेंट में होंडा बीआर-वी, रेना लॉजी और 2018 में लॉन्च की गई महिंद्रा मराजो भी शामिल हैं. मारुति ने हाल ही में अर्टिगा का न्यू जेनरेशन मॉडल लॉन्च किया है. नई मारुति अर्टिगा के Z+ वेरिएंट में मारुति का स्मार्टप्ले इंफोटेनमेाट सिस्टम है, जो एंड्रायड ऑटो, एपल कारप्ले और नेविगेशन सपोर्ट के साथ आता है.

कार में कैमरे के साथ रियर पार्किंग सेंसर, ऑटोमेटिक क्लाइमेंट कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, 15-इंच का एलॉय व्हील और हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट दी गई है, जिससे लंबे सफर में ड्राइवर को आराम मिलता है. सेफ्टी के हिसाब  से कार में ड्युल एयरबैग और एबीएस सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड दिए गए हैं.