विटारा ब्रेजा नहीं सिर्फ ‘ब्रेजा’ नाम से आ रही नई SUV! गजब माइलेज देगा CNG वेरिएंट
Advertisement

विटारा ब्रेजा नहीं सिर्फ ‘ब्रेजा’ नाम से आ रही नई SUV! गजब माइलेज देगा CNG वेरिएंट

Maruti Suzuki बहुत जल्द ग्राहकों की चहेती Vitara Brezza SUV का नया मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. SUV के 2022 मॉडल को विटारा ब्रेजा नहीं सिर्फ Brezza नाम से लॉन्च किया जा सकता है. इसके अलावा नई सबकॉम्पैक्ट SUV का CNG वेरिएंट भी मार्केट में लाया जाने वाला है.

Maruti बहुत जल्द मार्केट में पॉपलर SUV विटारा ब्रेजा का CNG मॉडल लॉन्च कर सकती है

नई दिल्लीः मारुति सुजुकी ने भारत में डीजल कारों की बिक्री सालों पहले बंद कर दी है और इसकी जगह कंपनी ने अपना पूरा ध्यान CNG कारों पर लगाया है. ये फैसला अब कंपनी के लिए फायदेमंद साबित हो रहा है और असल में CNG कारें डीजल की कमी पूरी करने लगी हैं. मारुति ने बीते कुछ ही समय में नई और मौजूदा कारों के CNG वेरिएंट भारत में लॉन्च किए हैं और इनकी डिमांड भी जोरदार है, यही वजह है कि मारुति CNG कारों के ग्राहकों को लंबी वेटिंग दी जा रही है. अब कंपनी बहुत जल्द मार्केट में अपनी पॉपुलर SUV विटारा ब्रेजा का CNG मॉडल लॉन्च कर सकती है. इस नए वेरिएंट को टेस्टिंग के दौरान हाल में देखा गया है.

  1. जल्द लॉन्च होने वाली है 2022 Brezza
  2. CNG मॉडल भी किया जाएगा पेश
  3. धांसू फीचर्स, दमदार माइलेज मिलेगा

CNG सेगमेंट में मारुति का दबदबा

मारुति सुजुकी भारत के CNG कार मार्केट की सबसे बड़ी खिलाड़ी बनी हुई है. फिलहाल कंपनी भारत में ऑल्टो, सेलेरियो, एस-प्रेसो, वैगनआर, अर्टिगा और ईको के CNG वेरिएंट बेच रही है और मारुति का कहना है कि आने वाले समय में और भी कई कारों के CNG वेरिएंट भारत लाए जाएंगे. जल्द ही देश में नई ब्रेजा लॉन्च करने की तैयारियां मारुति सुजुकी ने लगभग पूरी कर ली हैं और संभावित रूप से स्टैंडर्ड वेरिएंट के कुछ ही दिनों बाद SUV का CNG वेरिएंट भी पेश किया जाएगा. बता दें कि ये कंपनी की ओर से पहली SUV होगी जिसे CNG विकल्प में भी लॉन्च किया जाएगा. CNG से चलने वाली 2022 ब्रेजा SUV साइज में बड़ी होने के बाद भी जोरदार माइलेज देगी.

ये भी पढ़ें : ऑनलाइन लीक हुई 2022 Maruti Ertiga की जानकारी, जानें कितनी खास है 7-सीटर MPV

सिर्फ ब्रेजा नाम से आएगी नई SUV!

मारुति सुजुकी नई SUV को कई बड़े बदलावों के साथ लॉन्च करने वाली है और सबसे दिलचस्प बात ये है कि नई कार को इस बार विटारा ब्रेजा नहीं, सिर्फ ब्रेजा नाम के साथ लॉन्च किया जा सकता है. मारुति सुजुकी इस सबकॉम्पैक्ट SUV के साथ जोरदार फीचर्स देने वाली है जिनमें बेहतर क्वालिटी का केबिन शामिल है. 2022 ब्रेजा के साथ कनेक्टेड कार तकनीक, इलेक्ट्रिक सनरूफ, पैडल शिफ्टर्स, वायरलेस कनेक्टिविटी, वायरलेस चार्जिंग और ऐसे ही कई फीचर्स दिए जाने की संभावना है. नई SUV को 1.5-लीटर के 15 नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 115 बीएचपी ताकत बनाता है.

Trending news