Maruti Suzuki की इस कार का नया वेरिएंट करेगा बचत ही बचत, डीलरशिप पर बुकिंग शुरू
Advertisement

Maruti Suzuki की इस कार का नया वेरिएंट करेगा बचत ही बचत, डीलरशिप पर बुकिंग शुरू

पहले से किफायती और हालिया लॉन्च Maruti Suzuki Celerio का CNG मॉडल जल्द मार्केट में आने वाला है. इस कार के लिए डीलरशिप स्तर पर बुकिंग शुरू हो गई है.

जनवरी के अंत तक इस कार को लॉन्च कर दिया जाएगा!

नई दिल्लीः भारत के CNG मार्केट में फिलहाल सबसे मजबूत पकड़ मारुति सुजुकी की है और अब कंपनी इस पकड़ को और मजबूत करने की कगार पर है. कंपनी जल्द ही हालिया लॉन्च नई जनरेशन सेलेरियो का CNG वेरिएंट लाने वाली है जिसकी बुकिंग अब डीलरशिप लेवल पर शुरू हो चुकी है. इस कार में दिलचस्पी रखने वाले ग्राहक 11,000 रुपये टोकन देकर इस कार को बुक कर सकते हैं. टाटा मोटर्स 19 जनवरी को टिआगो और टिगोर के CNG मॉडल लॉन्च करने वाली है. मारुति सुजुकी भी इस रेस में पिछड़ना नहीं चाहती और हालिया लॉन्च सेलेरियो का CNG अवतार बहुत जल्द मार्केट में लाने वाली है. जनवरी के अंत तक इस कार को लॉन्च कर दिया जाएगा.

  1. Maruti Suzuki Celerio CNG
  2. भारत में बहुत जल्द लॉन्च होगी
  3. डीलरशिप स्तर पर शुरू हुई बुकिंग

नई पीढ़ी का K10C पेट्रोल इंजन

नई जनरेशन सेलेरियो को पिछले साल नवंबर में लॉन्च किया गया है जिसके साथ कंपनी ने नई पीढ़ी का के10सी पेट्रोल इंजन दिया है. 1-लीटर का तीन-सिलेंडर वाला ये इंजन 66 बीएचपी ताकत और 89 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. कार के CNG वेरिएंट में भी इसी इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा, हालांकि इसकी क्षमता में थोड़ी गिरावट देखने को मिल सकती है. कार का लॉन्च नजदीक आते ही इसकी ज्यादा जानकारी सामने आएगी. मार्केट में आने पर इसका मुकाबला बाकी की किफायती CNG कारों से होगा जिनमें ह्यून्दे सेंट्रो, मारुति सुजुकी वैगनआर और आगामी टाटा टिआगो CNG शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : Maruti कारें खरीदना हुआ महंगा, कंपनी ने 4.3 प्रतिशत तक बढ़ाई सभी कारों की कीमतें

4 वेरिएंट्स - LXI, VXI, ZXI और ZXI+ में उपलब्ध

फिलहाल ये जानकारी सामने नहीं आ पाई है कि मारुति सुजुकी सेलेरियो के किस वेरिएंट को CNG अवतार में पेश करेगी. सेलेरियो पेट्रोल 4 वेरिएंट्स - LXI, VXI, ZXI और ZXI+ में उपलब्ध कराई जा रही है. स्टैंडर्ड सेलेरियो को 15-इंच अलॉय व्हील्स, कीलेस एंट्री, पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ कनेक्टिविटी, अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, रियर पार्किंग सेंसर्स और स्टीयरिंग पर कंट्रोल्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

Trending news