Maruti Celerio या WagonR, फीचर्स और माइलेज के मामले में किसने मारी बाजी? देखें कंपैरिजन
Advertisement

Maruti Celerio या WagonR, फीचर्स और माइलेज के मामले में किसने मारी बाजी? देखें कंपैरिजन

Wagon R vs Celerio: बहुत से लोग इन दोनों गाड़ियों के बीच कंफ्यूज हो जाते हैं. आज हम आपके लिए मारुति सुजुकी वैगनआर और सिलेरियो की कीमत और फीचर्स की तुलना करने वाले हैं. 

Maruti Celerio या WagonR, फीचर्स और माइलेज के मामले में किसने मारी बाजी? देखें कंपैरिजन

Celerio vs WagonR Price and Mileage: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी बाजार में अलग-अलग कीमत वाले कई मॉडल्स की बिक्री करती है. कंपनी के पास ऑल्टो से लेकर वैगनआर और बलेनो जैसी कई हैचबैक गाड़ियां मौजूद है. जहां मारुति वैगनआर कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक है, वहीं इसी प्राइस सेगमेंट और ऐसे ही फीचर्स के साथ मारुति सेलेरियो की भी बिक्री करती है. ऐसे में बहुत से लोग इन दोनों गाड़ियों के बीच कंफ्यूज हो जाते हैं. आज हम आपके लिए मारुति सुजुकी वैगनआर और सिलेरियो की कीमत और फीचर्स की तुलना करने वाले हैं.  

Maruti Suzuki Celerio vs WagonR: कीमत
कीमत के मामले में दोनों गाड़ियों के बीच करीब 20 हजार रुपये का अंतर है. जहां मारुति सुजुकी सिलेरियो के बेस वेरिएंट की कीमत 5.25 लाख रुपये है, वहीं वैगनआर का बेस मॉडल आपको 5.47 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर मिलेगा. इसी तरह सिलेरियो और वैगनआर के टॉप मॉडल की कीमत क्रमश: 7 लाख रुपये और 7.20 लाख रुपये है

Maruti Suzuki Celerio vs WagonR: माइलेज
यह दोनों ही गाड़ियां पेट्रोल इंजन के साथ सीएनजी किट में भी उपलब्ध है.  मारुति सुजुकी सिलेरियो देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली सीएनजी कार है. पेट्रोल मोड में सिलेरियो का माइलेज 26Kmpl और सीएनजी में 35KM प्रति किग्रा है. इसी तरह पेट्रोल मोड में वैगनआर का माइलेज 25Kmpl और सीएनजी में 34KM प्रति किग्रा है. 

Maruti Suzuki Celerio vs WagonR: फीचर्स
इन दोनों ही गाड़ियों के टॉप वेरिएंट में पावर स्टीयरिंग, पावर विंडोज फ्रंट, पावर विंडोज रियर, मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील, पार्किंग सेंसर्स, वॉयस कंट्रोल, पावर एडजस्टेबल एक्सटीरियर रियर व्यू मिरर, रियर विंडो वाइपर, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, सेंट्रल लॉकिंग, पावर डोर लॉक्स, चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स जैसे फीचर्स मिलते हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news