कहीं आपके पास तो नहीं यह Maruti कार, मिली है बड़ी खामी, कंपनी ने वापस मंगाई गाड़ी
Advertisement
trendingNow11317753

कहीं आपके पास तो नहीं यह Maruti कार, मिली है बड़ी खामी, कंपनी ने वापस मंगाई गाड़ी

मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) ने अपनी एक कार को एयरबैग में खराब कंट्रोल यूनिट के चलते वापस मंगाया है. यह एक 5 सीटर कार है, जिसकी कीमत 6.21 लाख रुपये से शुरू होती है. 

 

कहीं आपके पास तो नहीं यह Maruti कार, मिली है बड़ी खामी, कंपनी ने वापस मंगाई गाड़ी

देश की प्रमुख कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) ने अपनी एक कार को वापस मंगाया है. यह मारुति सुजुकी डिजायर टूर (Maruti Suzuki Dzire Tour) कार है. इस गाड़ी के एयरबैग में खराब कंट्रोल यूनिट की शिकायत है. कंपनी ने इसे बदलने का फैसला किया है. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने 166 डिजायर टूर एस गाड़ियों को बाजार से वापस मंगाया है. 

कंपनी ने बुधवार को कहा कि एयरबैग में गड़बड़ी को ठीक करने के लिए इन यूनिट्स को वापस मंगाया जा रहा है. मारुति ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि इन कॉम्पैक्ट सेडान गाड़ियों की मैन्युफैक्चरिंग इस साल 6 अगस्त से 16 अगस्त के बीच हुई है. कंपनी प्रभावित वाहनों की एयरबैग कंट्रोल यूनिट को मुफ्त में बदलेगी.

मारुति सुजुकी ने ग्राहकों को सलाह दी है कि वे एयरबैग कंट्रोल यूनिट को बदले जाने तक इन वाहनों को नहीं चलाएं. ग्राहकों को जल्द इस बारे में कंपनी से सूचित किया जाएगा और वे अधिकृत वर्कशॉप पर जाकर एयरबैग कंट्रोल यूनिट को बदलवा सकते हैं. 

बता दें कि कंपनी की यह कार खास तौर पर कमर्शियल यूजर्स को ध्यान में रखकर बेची जाती है. कार दो वेरिएंट- S Petrol और S CNG में आती है. इसके एस पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 6.21 लाख रुपये और एस सीएनजी वेरिएंट की कीमत 7.16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. 

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news