Maruti Swift क्यों खरीदनी! जब उससे भी बेहतरीन फीचर्स दे रही ये सस्ती कार
Advertisement
trendingNow11727447

Maruti Swift क्यों खरीदनी! जब उससे भी बेहतरीन फीचर्स दे रही ये सस्ती कार

Best Hatchback Car: मारुति स्विफ्ट का सीधा मुकाबला हुंडई ग्रैंड आई10 निओस के साथ रहता है. हालांकि, दोनों के बिक्री आंकड़ों में बहुत अंतर है. लेकिन अगर फीचर्स की बात आती है, तो हुंडई ग्रैंड आई10 निओस में कई ऐसे फीचर्स हैं जो मारुति स्विफ्ट में नहीं मिलते. 

 

Maruti Swift क्यों खरीदनी! जब उससे भी बेहतरीन फीचर्स दे रही ये सस्ती कार

Hyundai Grand i10 Nios Features: मारुति स्विफ्ट देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है. मारुति स्विफ्ट का सीधा मुकाबला हुंडई ग्रैंड आई10 निओस के साथ रहता है. हालांकि, दोनों के बिक्री आंकड़ों में बहुत अंतर है. लेकिन अगर फीचर्स की बात आती है, तो हुंडई ग्रैंड आई10 निओस में कई ऐसे फीचर्स हैं जो मारुति स्विफ्ट में नहीं मिलते. कंपनी ने Grand i10 Nios को इस साल अपडेट किया है और कई नए विशेषताएं जोड़ी हैं. यहां हम आपको ऐसे ही 5 फीचर्स के बारे में बताते हैं, जो Grand i10 Nios में मिलते हैं लेकिन Swift में नहीं.

1. 6 एयरबैग
भारत में किसी भी कार में कम से कम दो एयरबैग अनिवार्य होते हैं, जो सेफ्टी के लिए बहुत जरूरी हैं. हुंडई ग्रैंड आई10 निओस में आपको 2 या 4 नहीं, छह एयरबैग मिलते हैं, जो इस सेगमेंट की किसी भी अन्य कार में नहीं मिलते. वहीं, स्विफ्ट के सभी वेरिएंट्स में केवल दो ही एयरबैग (फ्रंट) होते हैं.

2. हिल होल्ड असिस्ट
हिल होल्ड असिस्ट एक उपयोगी फीचर है, जो Grand i10 Nios और Swift दोनों में मिलता है, लेकिन यह स्विफ्ट के केवल एएमटी वेरिएंट में होता है जबकि निओस में यह मैनुअल वेरिएंट्स में भी उपलब्ध है.

3. रियर एसी वेंट
रियर एसी वेंट एक थोड़े लग्जरी फीचर के रूप में बजट सेगमेंट में देखा जाता है. हुंडई ग्रैंड आई10 निओस में ब्लोअर कंट्रोल के साथ रियर एसी वेंट होते हैं, लेकिन स्विफ्ट में यह फीचर नहीं होता है. बताया जाता है कि पुरानी ग्रैंड आई10 निओस में भी रियर एसी वेंट होता था.

4. वायरलेस चार्जिंग: 
नई हुंडई ग्रैंड आई10 निओस में वायरलेस चार्जिंग पैड उपलब्ध होता है. हालांकि, यह फ़ीचर सिर्फ़ इसके हाई-एंड स्पोर्ट्स वेरिएंट में होता है. लेकिन, स्विफ्ट के किसी भी वेरिएंट में वायरलेस चार्जिंग पैड उपलब्ध नहीं होता है.

5. टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम: 
नई हुंडई ग्रैंड आई10 निओस में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) होता है, जो स्विफ्ट में उपलब्ध नहीं होता. हालांकि, स्विफ्ट में आप इसे ऑफिशियल एक्सेसरी के रूप में खरीद सकते हैं, जिसके लिए आपको अलग से कीमत चुकानी होगी

Trending news