Maruti Suzuki करने जा रही बड़ा धमाका, आ रहीं ये 3 जबर्दस्त गाड़ियां, फीचर्स देख कर लो पंसद
Advertisement

Maruti Suzuki करने जा रही बड़ा धमाका, आ रहीं ये 3 जबर्दस्त गाड़ियां, फीचर्स देख कर लो पंसद

Upcoming cars in india: अभी मारुति सुजुकी के पिटारे से कई और गाड़ियां भी निकलने वाली हैं. तो आइए जानते हैं जल्द ही लॉन्च होने वाली मारुति सुजुकी की 3 गाड़ियों के बारे में. इनमें से पहली गाड़ी ऐसी है, जिसका ग्राहक लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं. 

Maruti Suzuki करने जा रही बड़ा धमाका, आ रहीं ये 3 जबर्दस्त गाड़ियां, फीचर्स देख कर लो पंसद

Maruti Suzuki upcoming cars: मारुति सुजुकी साल 2022 में एक अलग ही फॉर्म में है. कंपनी ने बलेनो फेसलिफ्ट से लेकर XL6, नई ब्रेजा को अपडेट करने के अलावा ग्रैंड विटारा के रूप में बिलकुल नया प्रोडक्ट भी लॉन्च किया है. हालांकि खास बात है कि कंपनी सिर्फ यहीं नहीं रुकने वाली. अभी मारुति सुजुकी के पिटारे से कई और गाड़ियां भी निकलने वाली हैं. तो आइए जानते हैं जल्द ही लॉन्च होने वाली मारुति सुजुकी की 3 गाड़ियों के बारे में. इनमें से पहली गाड़ी ऐसी है, जिसका ग्राहक लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं. 

1. Maruti Suzuki Jimny 5 door
मारुति सुजुकी जिम्नी के लॉन्च को लेकर लंबे समय से रिपोर्ट्स आ रही हैं. इस एसयूवी को हाल ही में भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया था. उम्मीद की जा रही है कि 2023 ऑटो एक्सपो में 5 डोर मारुति सुजुकी जिम्नी को पेश किया जा सकता है. इसका मुकाबला महिंद्रा थार और फोर्स गुरखा से होगा.

2. Maruti Baleno Cross
मारुति सुजुकी ने 2022 की शुरुआत में अपडेटेड बलेनो को लॉन्च किया था. अब कंपनी 2023 में बलेनो क्रॉस को लॉन्च करने के लिए तैयार है. यह बलेनो पर आधारित एक क्रॉसओवर कार होगी, जिसमें स्लोपिंग रूफलाइन, ज्यादा अपराइट फ्रंट, और ज्यादा ग्राउंड क्लियरेंस देखने को मिलेगा. फ्रंट ग्रिल बहुत बड़ा और चौड़ा दिखता है. साथ ही स्प्लिट हेडलैंप्स के साथ नीचे की तरफ LED डीआरएल दिए जाएंगे. 

3. 2023 Maruti Suzuki Swift
मारुति सुजुकी स्विफ्ट लगभग 15 सालों से भारतीय बाजार में लोकप्रिय हैचबैक है. कंपनी ने अपडेटेड स्विफ्ट को 2018 में लॉन्च किया गया था और अब इसे एक बड़ा फेसलिफ्ट मिलने वाला है. 2023 स्विफ्ट का हाल ही में यूरोप में टेस्ट किया गया था. रिपोर्ट के मुताबिक, नई 2023 मारुति स्विफ्ट को 1.2L डुअलजेट पेट्रोल इंजन के साथ माइल्ड हाइब्रिड तकनीक मिल सकती है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news